ऐसा पति कभी अपनी पत्नी को खुश नहीं कर पाता - fun offbeat

Latest

Wednesday, 19 June 2019

ऐसा पति कभी अपनी पत्नी को खुश नहीं कर पाता

Pati patni ka rishta, husband wife relationship

शादी हर इंसान के जीवन का जरूरी पड़ाव होता है। विवाह के बाद पति और पत्नी दोनों की लाइफ हमेशा के लिए बदल जाती है। कुछ लोगों के लिए ये एक हसीन सपने की तरह होती है तो कुछ लोगों के लिए महज एक बोझ जिसे जिम्मेदारी मान कर जीवन भर निभाना है।

आपका जीवन कैसा मोड़ लेगा ये इस बात पर डिपेंड करता है कि आपका जीवनसाथी कैसा है। अगर आप की शादी होने वाली है तो आप अपने जीवनसाथी में ये बातें जरूर देख लें, जिससे आप शादी के बाद जीवन और भी ज्यादा खुशनुमा हो जाए।

छोटी सोच वाला- 

अगर आपका पार्टनर छोटी सोच रखता है तो वह आप पर कभी भरोसा नही करेगा। जब भी आप कोई काम करने के लिए कदम आगे बढ़ाएंगे तो वह आपकी टांग खीचने में जरा सा भी देर नही करेगा। ऐसे इंसान के साथ आप के सपने जीवन भर अधूर रहेंगे। आपके प्रेम और त्याग को भी वो कभी नहीं समझेगा। ऐसे नकारात्मक विचार वाले इंसान के साथ आप कभी खुश नहीं रह सकती।

इमोशंस की कद्र ना करने वाला- 

ऐसा व्यक्ति जिसे आपके आंसुओ से कोई मतलब नही हो और उसे आपके आंसू देखकर सुकून मिलता हो, आपकी खुशी उसे अपना अपमान लगती हो, तो आपको समझ लेना चाहिए की उसे आपके सुख दुख से कोई मतलब नही है। वह सिर्फ इंजॉयमेन्ट के लिए आपके साथ रह रहा है।

Pati patni ka rishta, husband wife relationship

ज्यादा गुस्सा करने वाला - 

गुस्सा सभी को आता है। लेकिन कभी कभी बिना गुस्सा किए सिर्फ मुस्करा कर स्थिति को संभाला जा सकता है। लेकिन ऐसा इंसान जो शॉर्ट टेम्पर हो बात बात पर गुस्सा करता हो, पब्लिक प्लेस पर भी जिसका अपने गुस्से पर कंट्रोल ना रहता हो तो ऐसा इंसान कभी आपकी इज्जत नहीं कर पाएगा।

आपके माता पिता से चिढ़ने वाला- 

ऐसा व्यक्ति जिसे आपके माता पिता या परिवार से चिढ़ हो,  वो खुद तो चाहेगा की आप उसके परिवार को प्यार और सम्मान दे लेकिन खुद आपके परेंट्स को कभी सम्मान नहीं देगा। जाहिर सी बात ऐसे इंसान को आप कभी वो प्यार नहीं दे पाएंगी और ना ही आपकी कोई बॉन्डिंग बनेगी।

बात न सुनने वाला- 

ऐसा इंसान जो आपकी बात नही सुनता और सुनने से पहले ही आप को गलत साबित करता हो। वो कभी जीवन में आपको सपोर्ट नहीं करेगा। वो हमेशा अपनी बात को ऊपर रखते हुए खुद को ही सही साबित करेगा करेगा।

Pati patni ka rishta, husband wife relationship

फ्रेंड्स, उम्मीद करती हूं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आप अपने विचार हमारे साथ शेयर करेंगे तो हमें बहुत खुशी होगी।
___________

No comments:

Post a Comment

whatsapp button