ये खास बात है आपमें तो आप बन सकती हैं मिस इंडिया | Miss India beauty contest - fun offbeat

Latest

Sunday, 17 June 2018

ये खास बात है आपमें तो आप बन सकती हैं मिस इंडिया | Miss India beauty contest

miss india
फ्रेंड्स, मॉडलिंग की दुनिया में शिखर पर पहुँचने का स्ट्रगल करने वालों के लिए ब्यूटी पेजेंट्स जैसे मिस इंडिया, या मिस वर्ल्ड जैसे टाइटल जीतना एक सपने की तरह होता है। मॉडलिंग और ब्यूटी कांटेस्ट जीतने के लिए यूं तो किसी खास एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया का होना जरूरी नहीं है। लेकिन लड़कियों के लिए इस फील्‍ड में लंबाई 5 फुट 7 इंच और लड़कों के लिए 5 फुट 10 इंच होना जरूरी है।
miss india
ये प्रतियोगितायें सिर्फ शारीरिक सौंदर्य नहीं बल्कि फिटनेस और तेज़ दिमाग की भी परीक्षा लेती हैं।अगर आपका भी मिस या मिस्टर इंडिया बनना एक सपना है तो इसे सच करने के लिए तैयारी अभी से शुरू करनी होगी।

miss india
इसके लिए आप पहले अपने स्कूल-कॉलेज में आयोजित मिस फ्रेशर, मिस सिटी जैसी छोटी-मोटी ब्यूटी कॉम्पीटिशन से शुरुआत कर सकते हैं। यहां आपको पर्सनेलिटी निखारने का मौका मिलता है।

miss india
मॉडलिंग के लिए आपका चेहरा खूबसूरत और फोटोजेनिक होना चाहिए। क्योंकि सबसे पहले आप का चयन फोटो देख कर ही किया जाता है। अच्छी फिगर और खूबसूरत चेहरा होने के साथ ही अट्रेक्टिव पर्सनालिटी और 'स्माइलिंग फेस' का होना भी जरूरी है।

आपकी हर अदा को इन कांटेस्ट के दौरान परखा जाता है, रैम्प पर उतरने के पहले और भी कई परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है। जिसमे ड्रेसिंग सेन्स, हॉबीज, एप्टीटीयूड, सवाल जवाब राउंड आदि होते हैं। लड़कियों के लिए एक अच्छी खबर ये है कि मिस इंडिया कांटेस्ट में भाग लेने के लिए हाइट का क्राइटेरिया 5 फुट 5 इंच कर दिया गया है और स्विम सूट राउंड को भी अब हटा दिया गया है।
-------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button