बाल और नाखून इस दिन कटायेंगे तो हमेशा धन सम्पन्नता में होगी वृद्धि | Auspicious days to cut hair and nails - fun offbeat

Latest

Wednesday, 28 March 2018

बाल और नाखून इस दिन कटायेंगे तो हमेशा धन सम्पन्नता में होगी वृद्धि | Auspicious days to cut hair and nails

hair and nail cutting, on which day hair and nails should be cut,
फ्रेंड्स, बचपन से ही हम सभी को साफ़ सफाई का ध्यान रखना सिखाया जाता है। नाखून और बालों को समय-समय पर काटते रहना एक अच्छी आदत है। लेकिन क्या आप जानते हैं की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप बाल कटवाने, दाढ़ी बनवाने, नाखून काटने या वैक्सिंग और थ्रेडिंग कराने के लिए इन दिनों का चुनाव करें तो आप को सदैव ही सुख समृद्धि का आशीर्वाद मिलता रहेगा।

बुधवार  को कटायें बाल और नाखून | Hair, nail cut on Wednesday - 

बुधवार के दिन बाल और नाखून जरूर काटने चाहिए। बुद्ध का सम्बन्ध धन और समृद्धि से होता है, इस दिन बाल या नाखून कटाने से घर में सम्पन्नता आती है और धन में बरकत होती है।

शुक्रवार को कटायें बाल और नाखून  | Hair cut on friday- 

शुक्र गृह को ग्लैमर से सम्बंधित माना जाता है।  इस दिन बाल और नाख़ून कटवाना बेहद शुभ माना जाता है और इसके कई शुभ परिणाम भी मिलते है जैसे धन लाभ और यश की प्राप्ति होना आदि।
hair and nail cutting, on which day hair and nails should be cut,
अक्सर आपने घर के बड़े बुजुर्गों को यह कहते हुए सुना होगा कि, शनिवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन बाल नहीं काटवाना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि मंगलवार को बाल कटाने से हमारी आयु आठ माह कम हो जाती है। गुरुवार लक्ष्मी-नारायण का दिन माना जाता है अत: इस दिन बाल कटवाने से धन की कमी होने की संभावनाएं रहती हैं। शनिवार को बाल कटवाने से आयु में सात माह की कमी हो जाती है। रविवार का दिन सूर्य का दिन होता है और इस दिन भी बाल नाख़ून आदि कटवाना अच्छा नहीं माना जाता । महाभारत के अनुशासन पर्व में बताया गया है कि रविवार के दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि और धर्म का नाश होता है।
आजकल इन बातों को केवल अंधविश्वास ही माना जाता है लेकिन प्राचीन काल में ऋषि-मुनियों ने जो परंपराएं बनाई हैं इनका अवश्य ही हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है।
फ्रेंड्स, आपको जानकारी कैसी लगी हमें जरूर बताएं। ऐसे ही और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए कृपया हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे, ऐसी जानकारी और ज्योतिष से सम्बंधित अन्य जानकारियां हम लाते रहते हैं।
-----------------------------
वजह जानकर हैरान रह जायेंगे की क्यों मिले द्रौपदी को पांच पति 
बेहद शुभ होता है जीवन साथी के लिए हथेली पर ऐसा निशान होना 
---------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button