जब सपने में दिखाई देते हों अनजान चेहरे, क्या होता है इनका मतलब | Unknown faces in Dreams - fun offbeat

Latest

Friday, 2 February 2018

जब सपने में दिखाई देते हों अनजान चेहरे, क्या होता है इनका मतलब | Unknown faces in Dreams

dreams, sleeping dreams, dreaming, unknown faces in dreams,
फ्रेंड्स, हर इंसान नींद के आगोश में जाते ही सपनों की दुनिया में खो जाता है। जब भी आपको गहरी नींद आती है तो कोई ना कोई सपना जरूर आता होगा। कभी-कभी ये सपना इतना वास्तविक होता है कि हम जो देखते हैं वह सच प्रतीत होता है, जैसे कि हम हकीकत में उसी स्थान पर हैं और उन लोगों के साथ हैं, लेकिन जब हमारी नींद खुलती है तब हमें यह एहसास होता है कि यह सब तो हम सिर्फ एक सपना था। कई सपने अच्छे होते हैं कई बुरे। अच्छे सपने हमारा दिन बना देते हैं वहीँ बुरे सपने हमारे मस्तिष्क को डिस्टर्ब कर देते हैं। कभी-कभी ऐसे सपने हमें लम्बे समय तक याद रह जाते हैं। 

ऐसे व्यक्ति जिन्हें हम जानते तक नहीं | Unknown faces and people

dreams, sleeping dreams, dreaming, unknown faces in dreams,
अक्सर जो हम सपने देखते हैं उनका हमारे जीवन से कोई न कोई सम्बन्ध जरूर होता है, सपने के द्वारा हमें यह पता लग जाता है कि भविष्य में हमारे साथ क्या घटना घट सकती है, क्योंकि सपने अक्सर कई घटनाओं के होने का संकेत देते हैं। कई बार हम अपने सपने में ऐसे व्यक्तियों को देखते हैं, जिन्हें हम जानते तक नहीं हैं। वह हमारे लिए पूर्ण रुप से अजनबी होते हैं। विज्ञान का कहा मानें तो सपने हमारे अवचेतन मन का हिस्सा होते हैं। हमारा अवचेतन मन इतना ज्यादा एक्टिव होता है की उन चीज़ों को भी देख और समझ सकता है जिसे हम जागते हुए खुली आँखों से सभी नहीं देख पाते। इन सपनों का क्या अर्थ होता है यह हम सब जानना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं अगर हम अपने सपने में नए चेहरे को देखते हैं, तो इसका क्या अर्थ होता है।

अच्छी या बुरी शक्ति | Good or bad powers 

सपना तो सपना ही होता है जिसमे वो सब भी कर सकते हैं जो वास्तविक जीवन में करना हमारे लिए मुमकिन नहीं। ऐसे सपने बहुत अजीबो गरीब होते हैं। कई बार जब हम सपने देखते हैं तब हमारे सपनों में नए-नए चेहरे देखने को मिलते हैं। ऐसे चेहरे जिन्हे हमने कभी देखा नहीं और जिन्हे हम जानते नहीं। कई बार तो वह नए चेहरे हमारा भला चाहते हैं और हमारे हितैषी होते हैं, और कई बार वह हमारा बुरा करते हुए हमें नजर आते हैं। अगर हम शास्त्रों के माने तो नए चेहरे का हमारे सपने के अंदर आना यह संकेत करता है कि हमारे ऊपर सोते समय किसी न किसी शक्ति का साया होता है, जो हमारी इन नए चेहरे से मुलाकात करवाता है।
यदि आप के सपने में भी ऐसे कई अजनबी चेहरे आते हैं और वह आपको सपने में नुकसान पहुंचाते हैं, तो यह आप पर किसी बुरी शक्ति का साया हो सकता है और अगर कोई नया चेहरा सपने के अंदर आपकी सहायता करता है और आपका हित चाहने वाला होता है, तो यह इस और संकेत करता है कि आपके ऊपर जिस किसी भी शक्ति का साया है वह आप का भला करना चाहती है।
फ्रेंड्स, आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए ये वेबसाइट दोबारा विजिट करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।
---------------------------------
मृत्यु के समय नहीं की गयी ये क्रिया तो व्यक्ति को याद रहती हैं पूर्वजन्म की बातें 
बेहद ही खूबसूरत हैं लेटेस्ट डिजाइन की ये कुर्तियां 

No comments:

Post a Comment

whatsapp button