Superstitious Bollywood celebrities | कोई नीम्बू मिर्ची लटकाता है तो कोई 555 नंबर लकी मानता है - fun offbeat

Latest

Wednesday, 21 February 2018

Superstitious Bollywood celebrities | कोई नीम्बू मिर्ची लटकाता है तो कोई 555 नंबर लकी मानता है

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और उनके अजीब-गरीब अंधविश्वास 

विश्वास और अंधविश्वास के बीच बहुत बारीक फर्क होता है।कब हम किसी पर विशवास करते करते अंधविश्वास करने लग जाते हैं हमें पता ही नहीं चलता। वैसे तो वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा कभी किसी को नहीं मिलता। लेकिन फिर भी मन सफलता पाने की लालसा में कभी कभी मन इस्वर पर विशवास के बदले अन्धविश्वास की राह पर जाने लगता है। ऐसा किसी भी इंसान के साथ होना एक सामान्य बात है और बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज भी इस धारणा से अलग नहीं हैं। शोहरत की बुलंदियों को छु चुके ये स्टार्स भी अंधविश्वास के जाल में जकड़े हुए हैं, और अजीबो गरीब अंधविश्वास को पूरी शिद्दत से मानते है। तो आज जानिये बॉलीवुड के कुछ मशहूर सुपरस्टार्स के अजीबो गरीब अंधविश्वासों के बारे में।
superstitious katrina kaif, bollywood actress,

कैटरीना कैफ | Superstitious Katrina Kaif

कैटरीना कैफ भी बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं। उनका मानना है कि फिल्म की रिलीज से पहले वे अजमेर स्थित ख्वाजा की दरगाह पर जरुर जाती हैं। और फिल्म की सफलता की दुआ करती हैं।

एकता कपूर | Superstitious Ekta Kapoor

डेली सोप क्वीन एकता कपूर का नाम आपने सुना होगा वो हमेशा अपने धारावाहिक और फिल्मों के नाम विशेष अक्षर K से ही रखती है जिसे वो सफलता का कारण मानती है। फिल्म प्रोड्यूसर और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र की बेटी एकता कपूर का K से संबध बेहद पुराना हैं। इसके अलावा एकता के हाथो में रंग बिरंगी रत्नों की अंगूठी इस बात का सबूूत हैं की वो अंधविश्वास को कितना महत्त्व देती हैं। यही नहीं एकता कपूर के धारावाहिक और फिल्मों के नाम नुमेरोलॉजी के मुताबिक होते हैं।

दीपिका पादुकोण | Superstitious Deepika Padokone

superstitious deepika padukone, bollywood actress,
बेहतरीन अभिनय और मनमोहक मुस्कान वाली दीपिका आज सफलता के पीक पर हैं।लेकिन अंधविश्वास से अछूती नहीं हैं। ये हर फिल्म की रिलीज से पहले सिद्दिविनायक मंदिर दर्शन के लिए जाती जरूर हैं। वे मानती है कि जब भी वे ऐसा करती है तो उनकी फिल्म सफल साबित होती हैं।

सलमान खान | Superstitious Salman Khan

superstitious salman khan, bollywood actor
दबंग हीरो और बॉलीवुड के टाइगर के हाथ में आपने चांदी का ब्रेसलेट तो देखा ही होगा। नीले कलर का ये नीलम जड़ित ब्रेसलेट उनका गुडलक है जो उनके दाहिने हाथ में जरूर होता है इसे वो कभी नहीं उतारते, ये उनके पिता ने गिफ्ट किया था।

अमिताभ बच्चन | Superstitious Amitabh Bachchan

बिग बी को ज्योतिष में अगाध विशवास है। आपने अभिषेक की शादी से पहले ऐश्वर्या के मांगलिक दोष और उसकी पूजा निवारण के बारे में जरूर सुना होगा। अपनी जिंदगी में  इन्होने कई उतार चढ़ाव देखे है, एक ज्योतिषी की सलाह से उन्होंने नीलम धारण किया और उसके बाद उनकी सफलता किसी से छुपी नहीं है।

शाहरुख खान | Superstitious Shahrukh Khan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उनका विश्वास 555 नंबर पर इस कद्र है कि उनकी अधिकतर कारों का नंबर भी इसी डिजिट पर हैं। यहीं नहीं फिल्मों में काम में ली जाने वाली बाइक, कारों का नंबर भी इसी नंबर का होता हैं।  555 नंबर का विशेष ख्याल रखते है।

आमिर खान | Superstitious Amir Khan

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाने वाले आमिर के बारे में आपको बता दें कि आमिर अपनी हर फिल्म की रिलीज के लिए साल का अंत शुभ मानते हैं। यही वजह है कि वे अपनी फिल्मों को साल के अंत तक पर्दे पर उतारते हैं। शायद इसी कारण उनकी हर फिल्म सफलता का नया रिकॉर्ड बनती है।

बिपाशा बसु | Superstitious Bipasha Basu

superstitious bipasha bau, bollywood actress,
बॉलीवुड की बंगाली बाला और अभिनेत्री बिपाशा बसु हमेशा अपनी कार में नींबू मिर्च रखती हैं। उनका कहना है कि ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी आसपास नहीं फटकती। और हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती हैं।

ऋतिक रौशन | Superstitious Hritik Roshan

superstitious hritik roshan, bollywood actor
आपको विशवास नहीं होगा कि ये भी अंधविश्वास को मानते होंगे। लेकिन ये सच है ऋतिक का मानना है कि K टाइटल की उनकी फिल्में ज्यादा सफलता हासिल करती हैं। इसीलिए उनकी ज्यादातर होम प्रोडक्शन की फिल्मों का नाम K से रखा जाता है।

अक्षय कुमार | Superstitious Akshay Kumar

अक्षय का अंदाज़ थोड़ा अलग है । इन का मानना है कि जब भी उनकी फिल्म रिलीज होती है तो उनका भारत से बाहर रहना ज्यादा लकी साबित होता है। यही कारण है कि वे अक्सर अपनी फिल्म की रिलीज के दौरान विदेश यात्रा पर निकल जाते हैं।
फ्रेंड्स, उम्मीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आप कुछ ऐसे अंधविश्वास के बारे में जानते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। और हमारी वेब्साईट को विजिट करना न भूलें हम आगे भी ऐसे मनोरंजक आर्टिकल्स लाते रहेंगे।
--------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button