Beautiful mehandi designs for feet | पैरों को दें खूबसूरत लुक ऐसे मेहंदी डिजाइंस से - fun offbeat

Latest

Thursday, 15 February 2018

Beautiful mehandi designs for feet | पैरों को दें खूबसूरत लुक ऐसे मेहंदी डिजाइंस से

फ्रेंड्स, शादियों का सीजन है, और शादी मतलब हल्दी, मेहंदी, संगीत और ऐसे ही रस्मो-रिवाज़। इन रस्मों में मेहंदी बहुत अहम् है दूल्हे-दुल्हन समेत सभी रिश्तेदार मेहंदी लगते हैं, और शादी की रस्मे निभा कर खुशियां मनाते हैं। फ्रेंड्स, इसी बात को ध्यान में रखकर आज हम आपको कुछ बेहद ही खूबसूरत मेहंदी डिजाइन दिखा रहे हैं जो आपको बहुत पसंद आएंगे। ये डिजाइन पैरों में लगाकर आपको बहुत गॉर्जियस और पारम्परिक लुक मिलेगा।
mehandi designs, henna designs

इस डिजाइन में कैरी और मोरपंखों के डिजाइन वाली आकृतियों को बनाया गया है। ये डिजाइन आपके पैरों पर बहुत सुन्दर लगेगा।

mehandi designs, henna designs
इस डिजाइन में मेहँदी का बहुत बारीक डिजाइन बनाया गया है जो बहुत सुन्दर लग रहा है। इस डिजाइन के चारों तरफ आउटलाइन बनायी जाये तो रचने के बाद ये बहुत अच्छा लुक देगा।

mehandi designs, henna designs
ये डिजाइन अरेबिक मेहंदी स्टाइल से इंस्पायर है। इसमें उँगलियों पर जो जालनुमा आकृतियां बनायी गयी है वो बहुत खूबसूरत लग रही है।

mehandi designs, henna designs,
ये बहुत ही पारम्परिक डिजाइन है इसमें उँगलियों और पैरों के फ्रंट एरिया को बहुत सुन्दर सजाया गया है। शादियों या पार्टियों में आप ऐसा डिजाइन फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

ऐसा डिजाइन आप केप्री या स्कर्ट के साथ भी लगा सकती हैं। आप यकीनन बहुत खूबसूरत लगेंगी।
लड़कियां तो हर मौके पर मेहंदी लगाने को तैयार रहती हैं, लेकिन लड़कों को जिंदगी में केवल एक बार ही मेहंदी लगाई जाती है और वो भी उनकी शादी के मौके पर। ऐसा क्यों होता है, शादी में मेहंदी लगाने का रिवाज़ क्यों है? शादियों में मेहंदी लगाना सिर्फ एक रिवाज ही नहीं है बल्कि इसके कई फायदे भी हैं। मेहंदी की रस्म का अपना एक अलग महत्व होता है और इसे खासतौर पर बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है।
---------------------------------
जब सपने में दीखते हों अनजान चेहरे, क्या होता है इनका मतलब
-------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button