विज्ञान की रिसर्च से आया परिणाम, अगर ये आदतें हैं आपमें तो आप बुद्धिमान हैं - fun offbeat

Latest

Friday, 19 January 2018

विज्ञान की रिसर्च से आया परिणाम, अगर ये आदतें हैं आपमें तो आप बुद्धिमान हैं

विज्ञान की रिसर्च, आदतें, आप बुद्धिमान हैं, scientific research, symptoms of wisw people, are you wiser, are you intelligent, intelligent people,
दोस्तों, शायद आप को पता नहीं हो लेकिन हो सकता है कि आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि मेरे एग्जाम्स में तो मार्क्स अच्छे आते नहीं तो बुद्धिमान होने का क्या फायदा। लेकिन, बुद्धिमान होने का मतलब यह नहीं है कि आपके मार्क्स अच्छे आते हैं, या आप दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले व्यक्ति हों। बुद्धिमान होने का मतलब है आपकी बौद्धिक क्षमता, जिस से आप बड़ी बड़ी प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकें और परेशानी में होने पर खुद को संभल सकें। और ऐसा केवल तभी हो सकता है जब आपका मस्तिष्क एक्टिव हो। वैज्ञानिकों ने शरीर के कुछ संकेतों को पता लगाया है जो बताते हैं कि आप और आपका मस्तिष्क बुद्धिमान हैं, आज हम उन्ही संकेतों के बारे में बात कर रहे हैं।

देर रात तक जागना

जी हाँ यदि आप रात में देरी से सोते हैं तो यह संकेत बताता है कि आप बुद्धिमान इंसान हैं बुद्धिमान इंसान कभी जल्दी नहीं सोते उनका दिमाग हमेशा एक्टिव रहता है और मन हमेशा कुछ ना कुछ करना चाहता है, या फिर कुछ सीखना चाहता है जैसे लोग रात मे जगकर अक्सर कुछ पढ़ते हैं। सोशल मीडिया पर देर रात तक समय बिताने वाले भी बुद्धिमान हो सकते हैं बशर्ते वो अपने दिमाग का सही रूप में इस्तेमाल करें।

लोगों से कम घुलना मिलना

सामाजिक बात चीत मे कम रूचि रखना भी बुद्धिमान होने का एक संकेत है, कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कम आत्मविश्वास के कारण से बातें नहीं करते हैं, यहाँ हम उनकी बात नहीं कर रहे। हम उन लोगों की बात कर रहे हैं जो लोग स्वयं दूसरों से कम बात करना चाहते हैं, ऐसे लोग जरूरत पड़ने पर बस उतना ही बोलते हैं जितना जरूरी हो।

प्रकृति से प्यार 

प्रकृति में विशेष रूचि और प्रेम होना भी बुद्धिमान होने का संकेत होता है, यदि आप पौधों, फूल और पेड़ों को देखना पसंद करते हैं, जानवरों को प्यार करते है, खुले आसमान में बैठना आपको अच्छा लगता है तो आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं।

अंगूठे पर अर्धचंद्र

विज्ञान की रिसर्च, आदतें, आप बुद्धिमान हैं, scientific research, symptoms of wisw people, are you wiser, are you intelligent, intelligent people,
यदि आपके अंगुठे के नाखून में सफ़ेद अर्धचंद्र का निशान है तो यह भी बुद्धिमान और एक्टिव मस्तिष्क का संकेत है, यदि आपका आँखों का रंग नीला है तो यह भी एक संकेत है कि आप बहुत बुद्धिमान और शांत हैं।
आशा है कि आपको ये जानकारी पसंद आएगी अपनी राय दीजिए और फॉलो का बटन दबाए।
-----------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button