EAR कान बताते हैं व्यक्ति के भविष्य का रहस्य | jyotish in hindi - fun offbeat

Latest

Wednesday, 24 January 2018

EAR कान बताते हैं व्यक्ति के भविष्य का रहस्य | jyotish in hindi

फ्रेंड्स, ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जो भविष्य की संभावनाओं को  व्यक्त करने में सक्षम है, ज्योतिष की कई शाखाएं हैं जैसे वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, हस्त रेखा शास्त्र आदि। ज्योतिष एक कर्म आधारित विज्ञान है, अर्थात मनुष्य के कर्मों के आधार पर ही व्यक्ति का भविष्य आधरित है फिर चाहें वो हस्तरेखा शास्त्र हो या जन्म कुंडली में ग्रहों की स्थिति देखनी हो।
सामुद्रिकशास्त्र में शरीर के अंगों को देखकर उसके गुण और अवगुणों के बारे में जाना जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र व्यक्ति के व्यवहार, विचार और भविष्य के रहस्य बताता है। मानव शरीर में पांच इन्द्रियां होती है, लेकिन आज हम आपको कान के बारे में बताने जा रहे है। व्यक्ति के कान देखकर उसके आने वाले भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में बताया जा सकता है।
आज हम आपको बताएँगे कि कैसे कान वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा। जीवन में उस व्यक्ति को कैसी संभावनाएं मिलेंगी और सफलता कब मिलेगी।

1. लंबे कान वाले व्यक्ति | People with long ears

people with long ears, kaan aur jyotish, kaanon se janein bhavishya, ears astrology
लंबे कान वाले व्यक्ति मेहनती और व्यावहारिक होते है, ऐसे लोग बहुत भावुक होते है और अपने परिवार से बहुत प्यार करते है। लंबे कान ज्ञान का प्रतीक हैं, ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में बहुत समृद्ध होता है। ऐसे व्यक्ति बहुत अच्छे वक्ता भी होते है। इन लोगों की मेमोरी बहुत शार्प होती है अतः ये आसानी से बातों को भूल नहीं पाते।

2. मोटे कान वाले व्यक्ति | People with thick ears

people with long ears, kaan aur jyotish, kaanon se janein bhavishya, ears astrology
जिन व्यक्तियों के कान बहुत मोटे होते हैं, वह बहुत साहसी होते है, ऐसा व्यक्ति राजनीति के क्षेत्र में बहुत नाम कमाता है, लेकिन ऐसे व्यक्ति विश्वासपात्र नहीं होते है। इन के मन में सदैव उथल पुथल मची रहती है। ऐसे व्यक्ति स्वार्थी भी होते हैं, ये बहुत जल्दी सफलता पाना चाहते हैं, लेकिन उसे पाने के लिए उतनी मेहनत नहीं करते।

3. छोटे कान वाले व्यक्ति | People with small ears

people with long ears, kaan aur jyotish, kaanon se janein bhavishya, ears astrology
छोटे कान वाले व्यक्ति बहुत ज्यादा बुद्धिमान होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपने काम के प्रति बहुत समर्पित होते हैं। वे बहुत चंचल प्रकृति के होते हैं, लेकिन ऐसे व्यक्ति धोखा देने में भी संकोच नहीं करते है। ऐसे व्यक्ति कभी एक जगह टिक कर नहीं बैठ सकते। ऐसे लोग बहुत भावुक भी होते हैं।

4. चौड़े कान वाले व्यक्ति | People with wide ears

people with long ears, kaan aur jyotish, kaanon se janein bhavishya, ears astrology
अगर किसी व्यक्ति के कान सामान्य से अधिक चौड़े होते है तो ऐसा व्यक्ति जीवन में सभी प्रकार का आनंद लेते है। ऐसे लोग अवसर का फायदा उठाना जानते हैं। ऐसे व्यक्ति भाग्यशाली भी होते है। इन्हे कम मेहनत में भी अधिक फायदा प्राप्त करना आता है। ऐसे लोगों को कभी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता। ऐसे व्यक्ति आध्यात्मिक होते हैं और दान पुण्य करने में भी पीछे नहीं रहते।

5. कान पर बाल | Hair on ears

कान पर बड़े-बड़े बाल होना धन का प्रतीक माना गया है। ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली कहलाता है। ऐसे लोग की आयु लम्बी होती है और अपने ही परिश्रम के बल पर अपार धन संपत्तिे अर्जिुत करते हैं। ऐसे व्यक्ति  चालाक, स्वार्थी, अहंकारी, तथा व्यवहारकुशल होते हैं। धन संचय करना इनका मुख्य उद्देश्य हो जाता है और इसके लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।

गोलाई वाले कान | Round ears

नीचे से गोलाई वाले कान अपार धन, मान सम्मान, यश, वैभव, भोगवृत्ति तथा ऐश्वर्य एवं सुख-सुविधा का उपभोग करने वाला जातक होता है। उभरी मोटी पपड़ी वाले कान ईश्वर भक्ति एवं यश की वृद्धि का प्रतीक है।
काले और सूखे हुए दिखने वाले कान सामुद्रिक शास्त्र में शुभ नहीं माना गया है। ऐसे कान बताते हैं कि व्यक्ति को जीवन में संघर्षो से लड़ना पड़ेगा। आर्थिक रूप से भी परेशानी झेलना पड़ सकता है।
फ्रेंड्स, आपको ये पोस्ट पसंद आयी हो तो कृपया फॉलो का बटन जरूर दबाएं।
--------------------------------
बेहद ही खूबसूरत हैं लेटेस्ट डिजाइन की ये कुर्तियां 
नौकरी नहीं मिलती, मस्त जोक्स  
विज्ञान की रिसर्च से आया परिणाम, अगर ये 5 आदतें हैं आपमें तो आप बुद्धिमान हैं 
"मैं धारक को सौ रुपया अदा करने का वचन देता हूँ" ये कथन नोट पर लिखने का कारण जानिए 
दवाई के पत्ते के पर क्यों बना होता है ये निशान, जानिए कारण
इन तीन राशि वाले लड़कों को मिलती है सबसे खूबसूरत दुल्हन 
गैस सिलिंडर का रंग लाल क्यों होता है

No comments:

Post a Comment

whatsapp button