लाइफबॉय साबुन प्रयोग करने वाले जान लें ये बातें नहीं तो बाद में पछतायेंगे - fun offbeat

Latest

Monday, 8 January 2018

लाइफबॉय साबुन प्रयोग करने वाले जान लें ये बातें नहीं तो बाद में पछतायेंगे

lifebuoy bad for health, lifebuoy carbolic soap, lifebuoy for human being, lifebuoy for health, lifebuoy se nuksan, harmful soaps, banned soaps in india, why lifebuoy is not good
फ्रेंड्स, हम सभी साबुन का इस्तेमाल हर रोज ही करते हैं। साबुन हमारी रोज़मर्रा की दिनचर्या का जरूरी हिस्सा है, हर घर में इसे हम नहाने में, कपडे धोने में और हाथ धोने आदि बहुत से कामों में यूज़ करते हैं। भारत में उपलब्ध तमाम साबुनों के ब्रांड्स में एक ब्रांड लाइफबॉय साबुन का भी है जो बहुत पॉपुलर है। और बहुत से लोगों का फेवरिट भी, क्योंकि "लाइफबॉय है जहाँ तंदुरुस्ती है वहां"। लेकिन आज हम आपको इस साबुन का जो 'सच' बताएँगे वो जानकार इस साबुन को इस्तेमाल करने वाले खुद को ठगा हुआ महसूस करेंगे।
कम्पोजिशन के आधार पर दुनिया में 3 तरह के साबुन बनाये जाते हैं।
1) bath Soap
2) toilet Soap
3) carbolic soap
जिसमे से bath Soap नहाने के लिये इस्तेमाल किया जाता है। toilet Soap हाईजीन और हाथ धोने के लिये। और carbolic Soap जानवरों को नहलाने के लिये प्रयोग किया जाता है।
lifebuoy bad for health, lifebuoy carbolic soap, lifebuoy for human being, lifebuoy for health, lifebuoy se nuksan, harmful soaps, banned soaps in india, why lifebuoy is not good
lifebouy भी carbolic साबुन हैं ये बात मैं नहीं कहता, कंपनी खुद इस बात को मानती है कि ये carbolic Soap है, जिसमे कार्बोलिक एसिड और फिनॉल पाया जाता है। यूरोप के देशो में लोग lifebouy से कुते, बिल्लियों और पालतू जानवरों   को नहलाते हैं। लेकिन भारत में करोड़ों लोग रोज़ lifebouy से खुद नहाते है।
इसके बेहद घटिया होने का प्रमाण देखना हो तो आप lifebouy से नहाइये। नहाने के बाद अपनी बाजू पर नाखून से रगड़े, आपको त्वचा रूखी नज़र आएगी, क्योंकि इसके स्ट्रांग कैमिकल ने त्वचा के नेचुरल ऑइल को ख़त्म कर दिया। रूखी और बेजान त्वचा पर अगर आप बार-बार यही साबुन लगाते रहेंगे तो कभी ना कभी आपको स्किन प्रोब्लेम्स जैसे खुजली या एग्जिमा हो सकता है। तो अब से आप इस साबुन का इस्तेमाल अपने पेट्स को नहलाने के लिए करें, खुद के लिए नहीं।
फ्रेंड्स, ऐसे ही और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए कृपया फॉलो का बटन जरूर दबाएं।
--------------------------------------------------
पार्टी में स्टाइलिश दिखने के लिए  ऐसे मोबाइल कवर्स 

No comments:

Post a Comment

whatsapp button