हथेली देखकर जानें कि किस उम्र में और कैसा होगा अपना मकान या प्रॉपर्टी - fun offbeat

Latest

Sunday, 7 January 2018

हथेली देखकर जानें कि किस उम्र में और कैसा होगा अपना मकान या प्रॉपर्टी

palmistry in hindi, hastrekha in hindi, jyotish in hindi
दोस्तों, अपना घर बनाने का सपना हर व्यक्ति देखता है। घर छोटा हो या बड़ा जैसा सुख सुकून देने वाला होना चाहिए, जहाँ अपने परिवार के साथ सुख और शांति से जीवन गुजारा जा सके। आप अपना मकान या प्रॉपर्टी कब बना पाएंगे ये राज आपके हाथों की लकीरों में ही छुपा होता है। अपना हाथ देखकर आप खुद ही जान सकते हैं कि आपकी किस्मत में अपने मकान का सुख है या नहीं।
palmistry in hindi, hastrekha in hindi, jyotish in hindi
1- भूमि अथवा प्रॉपर्टी का स्वामी ग्रह मंगल है। हथेली पर मंगल के पर्वत से भूमि व भवन की स्थिति का पता चलता है। मंगल का क्षेत्र का उच्च का होना तथा शुभ चिन्हों से युक्त होना उत्तम भवन प्राप्ति का संकेत देता है।
2- जिस आयु में भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा से त्रिकोण बनाते हुए निकलती हो, उसी आयु में मकान या संपत्ति मिलने का योग होता है, या पुरानी संपत्ति में फेरबदल या विस्तार होता है। हथेली पर मंगल और शुक्र के पर्वत पर रेखा का होना बताता है की ऐसे व्यक्ति को स्वयं अपने श्रम से निर्मित उत्तम सुख-सुविधाओं ये युक्त भूमि या मकान प्राप्त होता है।
palmistry in hindi
3- मस्तिष्क रेखा मंगल या चंद्रमा तक जाती हो तो ऐसे लोग पैतृक घर में ही निवास करते हैं। यदि मस्तिष्क रेखा शाखान्वित हो तो व्यक्ति पहले पैतृक घर में, फिर दूसरे घर में निवास करते हैं।
4- मंगल पर्वत से कोई रेखा भाग्य रेखा तक जाये तो ऐसे व्यक्ति के पास अपना आलीशान बंगला या महलनुमा भवन होता है जिसमें कलात्मक बगीचा या पूल होता है। अंगूठा छोटा और कम खुलने वाला हो, अंगुलियां टेढ़ी-मेढ़ी हों तो रहने की जगह तंग-गली में होती है और वातावरण दोषयुक्त होता है।
5- चंद्रमा और शनि का पर्वत विकसित हो साथ में इन पर्वतों से चलकर कोई रेखा भाग्य या जीवन रेखा तक जाये तो ऐसे व्यक्ति को अचानक निर्मित भवन की प्राप्ति होती है। जीवन रेखा में त्रिकोण हो और एक से अधिक भाग्य रेखाएं हों तो ऐसे व्यक्ति खुले-स्थान में मकान, बंगला, फ्लैट आदि बनाते हैं।
-----------------------------------------
हथेली पर ये रेखा देखकर जानें कि जीवन में कितना सुख है और कितना दुःख
साड़ियां बेचते-बेचते ये व्यक्ति बन गया 14 हज़ार करोड़ की संपत्ति का मालिक, जानिए कैसे 
इस तरह की लड़कियों के पीछे कभी अपना वक्त बर्बाद मत करना, जोक्स
इन तमाम उतार चढ़ावों से गुजरी है अखिलेश और डिंपल यादव की प्रेम कहानी 
इंटेलिजेंट लोग इन सवालों का जवाब जरूर दें 
पुरानी कुर्तियों से बोर हो गयी हैं, तो हो जाएं क्रिएटिव और पुरानी कुर्तियों को दें नया लुक
करीना एक्ट्रेस नहीं बल्कि इस प्रोफेशन में होती, जानिए बॉलीवुड स्टार्स से जुडी कुछ अनसुनी बातें
----------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button