जब पता चली उस मामूली पत्थर की असलियत, तो होश उड़ गए घरवालों के - fun offbeat

Latest

Friday, 5 January 2018

जब पता चली उस मामूली पत्थर की असलियत, तो होश उड़ गए घरवालों के

giant pearl, fisherman got pearl,
दोस्तों, आप और हम हमेशा से सुनते आये हैं कि, जब भी ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड् कर देता है। इसे ऊपर वाले का चमत्कार ही कहेंगे कि जब एक मामूली पत्थर इंसान को रातों रात करोड़पति बना दे। कुछ ऐसा ही हुआ है इस व्यक्ति के साथ, आइये बताते हैं आपको पूरी बात।
ये घटना फिलीपींस के पलावन आइलैंड की है, जहाँ एक मछुआरा रोज मछली पकड़ने जाता था। एक दिन ये मछुआरा जब मछलियां पकड़ रहा था तो समुद्र में जोर का तूफान आया जिसमें मछुआरा फंस गया। इस दौरान एक पत्थर के सहारे टिककर उस मछुआरे ने अपनी जान बचाई। जब तूफान थम गया तो वह उस पत्थर को अपना लक्की चार्म मानकर अपने घर ले आया, और उसे अपने पलंग के नीचे रख दिया। उसका मानना था की आज उसकी जान सिर्फ इस पत्थर की वजह से बच पायी है। अब हुआ ये कि जिस पत्थर को वो मामूली समझ कर उठा लाया उस की वजह से ये मछुआरा अब करोड़पति बन गया।
पूरे 10 साल तक वो पत्थर मछुआरे के पलंग के नीचे रखा रहा। अचानक एक दिन मछुआरे के घर में आग लग गई और पड़ोस की भीड़ जमा हो गयी तो उसके घर के नजदीक ही खड़े एक टूरिस्ट ऑफिसर एलीन सिंथिया मगैय की नजर इस पत्थर पर पड़ गयी। उन्होंने मछुआरे को बताया कि ये कोई साधारण पत्थर नहीं है ये एक विशाल बहुमूल्य मोती है जिसका वजन 34 किलोग्राम था।
giant pearl, fisherman got pearl,
मछुआरे को जब पता चला तो उसने इस पत्थर को बेच दिया जिसकी कीमत करीब 6 अरब 53 करोड़ रुपए आंकी गई। इस तरह एक पत्थर ने एक साधारण व्यक्ति को अरबपति बना दिया।
------------------------------------------
क्या आप सोल्व कर सकते हैं इस पेंचीदा मर्डर मिस्ट्री को 

No comments:

Post a Comment

whatsapp button