मोबाइल और मेकअप के अलावा 5 जरूरी चीजें जो हर लड़की के पर्स में जरूर होनी चाहिए - fun offbeat

Latest

Tuesday, 9 January 2018

मोबाइल और मेकअप के अलावा 5 जरूरी चीजें जो हर लड़की के पर्स में जरूर होनी चाहिए

essentials for women's purse, in lady's wallet, what to put in my purse, things to have in purse,
फ्रेंड्स, आप सभी बाहर जाते समय अपने साथ पर्स लेकर जरूर जाती होंगी, पर्स में रूपए पैसे, मोबाइल और मेकअप का थोड़ा बहुत सामान होता होगा। लेकिन क्या आप वो जरूरी सामान भी अपने साथ लेकर चलती हैं जिसकी आपको कभी भी इमरजेंसी के वक्त जरूरत पड़ सकती है। अगर नहीं तो आज ही इन चीज़ों को अपने पर्स में जरूर रख लीजिये।

ID प्रूफ - 

फ्रेंड्स जब ही बाहर जाएँ तो अपने पर्स में अपना एक पहचान पत्र या उसकी फोटो कॉपी जरूर रखें, क्योंकि घर से बाहर आपका पहचान पत्र ही आपके अस्तित्व का सूट है। आधार, PAN, या वोटर कार्ड कुछ भी हो सकता है।
essentials for women's purse, in lady's wallet, what to put in my purse, things to have in purse,

पावर बैंक - 

अपने मोबाइल की बैटरी तो फुल करके निकलती होंगी, लेकिन फिर भी अगर घर से बाहर निकल रही हैं तो पावर बैंक भी फुल चार्ज करके अपने पास रख लें। ताकि अगर आने में देर हो जाये और मोबाइल की बैटरी डाउन हो जाये तो भी आपकी कनेक्टिविटी न टूटे।

कॉन्टैक्ट नंबर्स - 

वैसे तो आजकल सभी कॉन्टैक्ट नंबर्स मोबाइल की फोन बुक में सेव रहते हैं, लेकिन फिर भी अपने पारिवारिक सदस्यों के कुछ जरूरी नंबर्स अपने पास लिखकर जरूर पर्स में रखें, ताकि अगर आपका फोन अचानक खो जाये तो आप अपने परिवार या दोस्त को तुरंत सूचित कर सकें।

सेफ्टी पिन्स -

आपके पर्स में कुछ सेफ्टी पिन्स हमेशा होनी चाहिए, इनकी जरूरत आपको कभी भी पड़ सकती है, इसके अलावा एक फेवी क्विक भी जरूर रखें। कई बार बीच रस्ते में चप्पल या चश्मा टूट जाये तो ये बहुत काम आती है।

पेपर स्प्रे -

अगर आप को देर रात तक घर से बाहर रहना पड़े, या आप ऐसी जगह काम करती हैं जो दिन में भी सूनसान रहती है तो आपको एक पेपर स्प्रे अपने साथ जरूर रखना चाहिए। ये आपको संदिग्ध लोगों से अपनी सुरक्षा के लिए इस्तेमाल करना पड़ सकता है।
फ्रेंड्स, ऐसे ही और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए कृपया फॉलो का बटन जरूर दबाएं।
------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button