हस्तरेखा से जानिए कि किस क्षेत्र में बनाएंगे अपना करियर, नौकरी मिलेगी या करेंगे बिजनेस - fun offbeat

Latest

Sunday, 17 December 2017

हस्तरेखा से जानिए कि किस क्षेत्र में बनाएंगे अपना करियर, नौकरी मिलेगी या करेंगे बिजनेस

दोस्तों, हम सभी का सपना होता है कि, हमें जल्द से जल्द आजीविका चलाने का एक ऐसा साधन मिल जाये जिस से हम बेतहाशा दौलत और शोहरत पा सकें। कुछ लोग पढ़ लिखकर अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो कुछ अपना बिज़नेस करना चाहते हैं। लेकिन अगर आप को अभी भी शंका है कि आप अपना करियर किस क्षेत्र में बनाये, तो दोस्तों ये जवाब भी आप की हाथ की रेखाओं में हैं।
palmistry in hindi, hastrekha shastra, job prediction, naukri karein ya vyapaar, job karein ya business, choose between job aur business, naukri aur bhagya, jyotish in hindi, jyotish se jaanein naukri karenge ya business
  • यदि आपके हथेली पर गुरु पर्वत उन्नत है तो आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर सकते हैं। मैनेजमेंट, राजनीति, सरकारी क्षेत्र, शिक्षक एवं ज्योतिष के क्षेत्र में करियर बनाएं तो आपको जल्दी और बड़ी कामयाबी मिल सकती है।
  • जिनकी हथेली में शनि पर्वत अधिक उभरा हुआ और स्पष्ट होता है उनका शनि प्रभावशाली होता है। अगर आपकी हथेली में भी शनि शुभ है तो आप जीवन में अपने परिश्रम से सफल होंगे। आपके लिए इंजीनियरिंग, शोध, मशीनरी, ऑयल सेक्टर, पुरातत्व, फूलों का कारोबार अच्छा रहता है। ऐसे व्यक्ति ठेकेदारी और लोहा,स्टील आदि से जुड़े कारोबार में भी कामयाब होते हैं।
  • हथेली में यदि सूर्य पर्वत उभरा हुआ और उन्नत है तो वह राजनीति, प्रशासनिक सेवा, विज्ञापन, पेंटिंग, डेकोरेशन, सरकारी नौकरी एवं सरकारी क्षेत्र से जुड़े ठेके का काम करें तो बड़ी कामयाबी मिलती है।
  • हथेली पर यदि बुध पर्वत शुभ और उभरा हुआ होता है तो नौकरी से अधिक व्यवसाय में सफल होने की संभावना रहती है। बुध से बैंकिंग, कॉमर्स, लेखन, पत्रकारिता, वकालत, मेडिकल एवं दवाईयों के कारोबार में कैरियर बना सकते हैं।
  • हथेली पर शुक्र पर्वत उभरा हुआ हो और उस पर कटी हुई रेखाएं और जाल नहीं बन रहा हो तो ऐसे लोग क्रिएटिव होते हैं। संगीत, कला, सजावट, अभिनय, रेडिमेड कपड़ों के कारोबार, ब्यूटी एंड कास्मेटिक इंडस्ट्री में कैरियर बना सकते हैं।
  • हथेली पर यदि चन्द्रमा प्रबल है तो ऐसे व्यक्ति कला, लेखन, पत्रकारिता, रंग मंच, अभिनय, साहित्य एवं टूर एण्ड ट्रैवल्स के क्षेत्र में कामयाब होते हैं। इन्हें सरकारी क्षेत्र से भी लाभ मिलता है।
  • हथेली पर मंगल के क्षेत्र पर उभार और यहां मौजूद रेखाओं से पता चलता है कि आप सेना, पुलिस, स्पोर्ट्स, जमीन से जुड़ा कारोबार, एवं खनन के क्षेत्र में जल्दी सफल हो सकते हैं।
  • अगर हथेली में कोई रेखा कलाई के पास से चलकर छोटी उंगली तक पहुंचती है तो आप व्यापार जगत में बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं। आप बैंकिंग और वाणिज्य के क्षेत्र में भी अच्छा कर सकते हैं।
  • मणिबंध से निकलकर सीधी रेखा शनि पर्वत तक पहुंचती है तो इस बात की प्रबल संभावना बनती है कि व्यक्ति नौकरी में सफल होगा। ऐसा व्यक्ति नौकरी से खूब धन कमाते हैं और प्रतिष्ठित होते हैं।
----------------------------------
----------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button