जानिए कब होता है वो गोल्डन मिनट जब आपके मुँह से निकली बात सच हो सकती है - fun offbeat

Latest

Tuesday, 19 December 2017

जानिए कब होता है वो गोल्डन मिनट जब आपके मुँह से निकली बात सच हो सकती है

golden minute, offbeat khabar, jara hatke, ajab gajab, muh se nikli baat, calculate golden minute, what is golden minute, golden minute kya hai, muh se nikli baat kab sach hoti hai, kya muh par sarasvati virajti hain, sach ya andhvishvaas,
दोस्तों, क्या आपके साथ ऐसा कभी हुआ है कि आपने अचानक ईश्वर से कुछ ऐसा माँगा हो जिसके पूरी होने की कोई उम्मीद नहीं हो लेकिन कुछ समय बाद आपकी वो इच्छा पूरी हो गयी हो। तब शायद आपने भी यही कहा होगा कि "काश भगवान् से कुछ और मांग लिया होता तो वो भी मिल जाता।"
वो सभी लोग जो ईश्वर को मानते हैं वो ये भी जानते हैं कि ईश्वर हमारे मन की बात सुन सकता है और अगर सच्चे दिल से कोई मुराद मांगी जाये तो वो उसे पूरा भी करता है।
अपने बड़े बुज़ुर्गों से हम लोग हमेशा सुनते आये हैं कि दिन में एक बार माता सरस्वती जिह्वा पर अवश्य विराजती हैं। और इस समय हमारे मुख से जो शब्द निकलते हैं वो अनायास ही सच हो जाते हैं। यह समय 'गोल्डन मिनट' कहलाता है। गोल्डन मिनट 24  घंटों में सिर्फ एक बार ही आता है। अब ये 24 घंटे में कब आता है ये भी पता होना जरुरी है। इसके लिए एक सिद्धांत दिया गया है जिसकी मदद से गोल्डन मिनट की गणना की जा सकती है।

ऐसे करते है गोल्डन मिनट की गणना-

इस सिद्धांत के अनुसार आपको महीने की शुरुआत और दिन का आकलन करना होता है। जैसे कि ये जून का महीना है और तारीख 19 है तो आपका गोल्डन मिनट होगा 19:06 यानि रात के 7 बजकर 6 मिनट। लेकिन अगर मानलो ये सितम्बर का महीना होता और तारीख 10 होती तो आपका गोल्डन मिनट 10:09 मिनट पर होगा। वहीं 25 से 31 तारीख के बीच हम इसका उलटा काउंट करेंगे तब हमें सही गोल्डन मिनट मिलेगा जैसे अगर जनवरी का महीना  है और तारीख 25 है तो गोल्डन मिनट 1:25 मिनट पर होगा।
-------------------------------------
------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button