सन् 2036 future से एक व्यक्ति वर्तमान में आया था, जानिए क्यों और कैसे और कैसे आया था वो - fun offbeat

Latest

Tuesday, 5 December 2017

सन् 2036 future से एक व्यक्ति वर्तमान में आया था, जानिए क्यों और कैसे और कैसे आया था वो

time travel, john titor in hindi, a man from future 2036 to 2000
हम सभी सुनते आये हैं और जानते भी हैं कि समय को रोकना, थाम लेना या बदल पाना किसी के बस में नहीं है। हम सभी अक्सर सोचते हैं कि शायद हम समय से पीछे जाकर अपनी गलतियों को सुधार सकें और वर्तमान को बेहतर कर सकें। ऐसा करना अभी हमारे लिए पॉसिबल नहीं है, लेकिन भविष्य में शायद विज्ञान हमें ये सौगात दे कि हम टाइम मशीन द्वारा समय यात्रा करके भूतकाल या भविष्य में जा सकें। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बता रहे हैं जिसमें एक व्यक्ति सन् 2036 से टाइम मशीन द्वारा यात्रा करके वर्तमान में आया था। यह घटना सन 2000 में 2 नवंबर को घटी जब एक व्यक्ति जिसका नाम जॉन टीटर था, उसने इंटरनेट पर एक डिसकशन फोरम में लॉग ऑन किया और मैसेज पोस्ट करके बताया कि,"मैं वर्ष 2036 से आया एक समय यात्री हूं। वर्ष 1975 से आईबीएम 5100 कंप्यूटर सिस्टम लेने आया हूँ।"

ये काम करने आना पड़ा 

उसने बताया कि 2036 में Computer से  सम्बन्धित कुछ समस्या आ रही है। और यह Computer API और Basic Programming पर काम करता है। 5100 की मदद से Computers से Related समस्या Solve हो सकती है। जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे लोगों की दिलचस्पी Jhon Titor में बढती गयी।
उसने बताया कि वो फ्लोरिडा का रहने वाला एक अमेरिकी सैनिक है। क्योंकि उसके दादाजी ने IBM 5100 की प्रोग्रामिंग में अहम् भूमिका निभाई थी इसीलिए उसे इस काम के लिए चुना गया है। उसका कहना था कि वो अपने परिवार के सदस्यों से मिलना चाहता था, इसीलिए वह समय से पीछे आया है। टिटर का वास्तविक लक्ष्य वर्ष 1975 था, कुछ निजी कारणों की वजह से सन 2000 स्टॉपओवर बना।

कैसा लगता है टाइम ट्रेवल करते समय 

जॉन टीटर ने बताया कि उसकी Time Machine GEC 204 Gravity Distortion Time Displacement यूनिट हैं। और यह 5 Fit लम्बी है। इसके द्वारा वर्तमान समय से 60 साल तक आगे या पीछे तक ही यात्रा की जा सकती है। यह 10 साल प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा कर सकती है। Jhon Titor ने बताया कि उसकी ये Time machine एक गाड़ी में लगायी गयी है। और जव यह Start होती है तो चारों तरफ अंधेरा हो जाता है, और इस समय यदि वह गाड़ी से बाहर झाँक कर देखना चाहे तो सब कुछ धुंधला दिखाई देता है। उसने अपनी टाइम मशीन की एक फोटो भी लोगों के साथ शेयर की।
john titor, time traveler, samay yatri, time machine,

सच हुईं भविष्यवाणी 

Jhon Titor से UFO के बारे में पूछे जाने पर उसने बताया कि वे भी समय यात्री (Time Travelers) ही है। जो समय में बहुत आगे से आये हैं। जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते।
नवंबर 2000 से मार्च 2001 के बीच, उसने इंटरनेट पर कई सवालों के जवाब दिए। यहाँ तक कि रेडियो पर एक राष्ट्रीय टॉक शो पर उसका साक्षात्कार किया गया था। साल 2001 के बाद जॉन टिटर इंटरनेट से गायब हो गया और फिर कभी नहीं आया। जब Jhon Titor अपने समय में वापस लौट रहा था तो उसने अपने समय यात्री होने का प्रमाण दिया।उसने बताया कि peru में एक भयानक भूकंप वाला है। और उसके जाने के कुछ दिनों बाद ही peru में  एक बहुत भयानक  9.8 की तीव्रता का भूकंप आया। जिसमें बहुत व्यक्ति मारे गए।
-----------------------------------------------------
कभी नहीं पिएंगे ब्रांडेड बोतल का पानी अगर जान जायेंगे ये सच्चाई
पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं तो इन स्किल को जरूर डेवलप करें 
इस तरह जानिए कि मोबाइल नंबर आपके लिए शुभ है या नहीं
ऑफिस देर से पहुँचने पर बॉस ने लड़की को दी दिल दहला देने वाली सजा 
41 की उम्र में 20 की दिखना महंगा पड़ गया इन मोहतरमा को, जानिए कैसे    
आप की थाली में परोसा जा रहा चावल नकली तो नहीं, ऐसे करें पहचान
बॉलीवुड अभिनेत्रियों से ज्यादा खूबसूरत हैं आफताब शिवदासानी की पत्नी, हाल में ही की है दूसरी शादी 
मृत्यु के समय यदि नहीं की जाये ये क्रिया तो अगले जन्म में याद रहेंगी पूर्व जन्म की बातें
----------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button