वो बचपन से ही जिद्दी और बोल्ड ख्यालों वाली लड़की थी - fun offbeat

Latest

Wednesday, 15 November 2017

वो बचपन से ही जिद्दी और बोल्ड ख्यालों वाली लड़की थी

kangna ranaut, kangna ranaut's childhood incidents, kangna's childhood, kangna ka bachpan, kangna kee controversy
दो बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुकीं कंगना रनौत ने  23 March 1987 को हिमाचल के मंडी जिले के सूरजपुर कस्बे के एक राजपूत परिवार में जन्म लिया। परिवार में उनके अलावा उनकी एक बड़ी बहन रंगोली और छोटा भाई अक्षत है। कंगना की माँ आशा रानौत एक स्कूल टीचर और पिता एक बिजनेसमैन है। कंगना की बहन रंगोली ही कंगना की मैनेजर है, एसिड अटैक की शिकार रंगोली को कंगना बहुत प्यार करती हैं। कंगना के दादाजी एक IAS अफसर थे और वो अपने पूरे परिवार के साथ भाम्ब्ला में अपनी पैतृक हवेली में रहते थे।  कंगना  का बचपन बेहद आराम से और साधारण गुजरा है। कंगना के परदादा सरजू सिंह रनौत विधानसभा के सदस्य थे।
kangna ranaut, kangna ranaut's childhood incidents, kangna's childhood, kangna ka bachpan, kangna kee controversy
कंगना रनौत बचपन से बहुत जिद्दी और बगावत करने वाली लड़की थी। यही वजह थी कि उनके पापा जब उनके भाई के लिए कोई लड़कों जैसा खिलौना लाकर देते और कंगना को लड़की जैसा खिलौना लाकर देते तो वो लेती ही नहीं थी। जब कंगना 15 साल की थीं, तब उनके पिता ने पहली बार उन्हें थप्पड़ मारा। इस पर रोने या बिलखने की बजाय कंगना ने कह दिया था कि अगर दोबारा उनके पापा ने थप्पड़ मारा तो वह भी उन्हें थप्पड़ मार देंगी। कंगना को बचपन में ही फैशन के साथ बड़ा प्रयोग और एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता था जो उनके पड़ोसियों के लिए बड़ी अजीब बात थी। एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया कि जब वे पैदा हुई थीं, तब उनके पेरेंट्स नाखुश थे। दरअसल, जब उनकी बड़ी बहन का जन्म हुआ था तो घरवाले बेहद खुश थे। लेकिन दूसरे बच्चे के तौर पर जब घर में लड़की हुई, तब परिवार वाले नाखुश हो गए। उस दौरान कंगना को अनवॉन्टेड चाइल्ड माना जाता था।
kangna ranaut, kangna ranaut's childhood incidents, kangna's childhood, kangna ka bachpan, kangna kee controversy

कंगना की स्कूली शिक्षा चंडीगढ़ के DAV School में हुई, और वो एक मेधावी छात्रा रही है। कंगना हमेशा अपने एनुअल रिजल्ट के लिए बेहद उत्साहित रहती थी जैसे कि आमतौर पर पढने वाले छात्र रहते है। कंगना के माता पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बने। लेकिन 12th में कंगना जब किसी कारणवश पास नहीं हो पायी, तो उन्होंने अपने इस सपने के बारे में फिर से सोचा और अपने कैरियर में कुछ और करने की ठानी और वो दिल्ली आ गयीं। उनके पेरेंट्स उन के इस डिसीजन से खुश नहीं थे इसलिए उनके साथ कंगना के मतभेद होने लगे।
दिल्ली में भी  कंगना के लिए मुश्किलें कम नहीं थी क्योंकि उन्हे पता नहीं था कि वो आगे क्या करें। जब कंगना अकेले रहने लगीं तो उनके पापा उन्हें रुपये देने गए ताकि उनका खर्च चल सके लेकिन कंगना ने पैसे लेने से
मना कर दिया। इसके बाद, बाप-बेटी का रिश्ता और भी तल्ख हो गया।
kangna ranaut, kangna ranaut's childhood incidents, kangna's childhood, kangna ka bachpan, kangna kee controversy
तभी वो एक मॉडलिंग एजेंसी के सम्पर्क में आई और मॉडलिंग करने लगीं। मॉडलिंग करते हुए उन्होंने एक्टिंग की फील्ड में जाने का निर्णय लिया। उन्होंने फिल्मो में अपनी किस्मत आजमाने और कैरियर बनाने के लिए Asha Chandra’s drama school मुंबई में 4 महीने के कोर्स में दाखिला ले लिया।
कंगना को उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर किस्मत से मिली। कंगना ने अनुपम खेर के एक शो कुछ भी हो सकता है में बताया कि फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी के बाद शाइनी आहूजा हिट हो गए थे और भट्ट कैंप उन्हें गैंगस्टर के लिए साइन कर चुका था। शाइनी के साथ कंगना उम्र में काफी छोटी लग रही थीं इसलिए चित्रांगदा को साइन कर लिया गया। लेकिन फिर भाग्य पलटा और चित्रांगदा ने उसी दौरान फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहने का मन बना लिया। फिर क्या था, कंगना को ये सुपरहिट फिल्म मिल गई।
उसके बाद कंगना ने एक से एक बेहतरीन फिल्मे दी है जिनमे फैशन, कृष 3, राज़ 2, तनु वेड्स मनु रिटर्न, क्वीन आदि प्रमुख हैं। बॉलीवुड की बेहद बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस कई बड़े सेलिब्रिटीज पर बयानबाज़ी के चलते कंट्रोवर्सी में घिरी रहती हैं करन जौहर, आदित्य पंचोली, ऋतिक रोशन, अध्यन सुमन आदि के साथ कभी अपने रिलेशन तो कभी बयानों के चलते कंट्रोवर्सी की क्वीन बन गयी हैं।
--------------------------------------------
हथेली पर ये रेखा देखकर जानें कि जीवन में कितना सुख है और कितना दुःख
साड़ियां बेचते-बेचते ये व्यक्ति बन गया 14 हज़ार करोड़ की संपत्ति का मालिक, जानिए कैसे 
इस तरह की लड़कियों के पीछे कभी अपना वक्त बर्बाद मत करना, जोक्स
इन तमाम उतार चढ़ावों से गुजरी है अखिलेश और डिंपल यादव की प्रेम कहानी 
इंटेलिजेंट लोग इन सवालों का जवाब जरूर दें 
पुरानी कुर्तियों से बोर हो गयी हैं, तो हो जाएं क्रिएटिव और पुरानी कुर्तियों को दें नया लुक
करीना एक्ट्रेस नहीं बल्कि इस प्रोफेशन में होती, जानिए बॉलीवुड स्टार्स से जुडी कुछ अनसुनी बातें
---------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button