कहीं भविष्य में आने वाले संकट का संकेत तो नहीं दे रहे आपके बाल - fun offbeat

Latest

Wednesday, 8 November 2017

कहीं भविष्य में आने वाले संकट का संकेत तो नहीं दे रहे आपके बाल

baalon se jane bhavishya, baal aur jyotish, baal aur bhavishya, hair and jyotish, hair astology
ग्रह और नक्षत्र, हमारे जीवन पर अपनी छाप छोड़ते हैं। इतना ही नहीं मनुष्य के शरीर पर भी इनका समान रूप से प्रभाव पड़ता है। बुध, शुक्र, चंद्रमा और सूर्य का संबंध हमारे बालों के साथ होता है। जैसे कि हमारे शरीर का हर भाग किसी ना किसी ग्रह से संबंध रखता है, उसी तरह हमारे बालों का सीधा संबंध इन ग्रहों के साथ है। जैसे ही आप बालों में अचानक परिवर्तन देखें तो समझ जाइए आपका वक्त बदल रहा है। बालों में अचानक और असमय रूखापन, सफेदी और गंजापन, आने वाली परेशानियों का सूचक है। आइए जानते है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार बालों से भविष्य के बारे में क्या पता चलता है।

दो मुंहे बाल- 

समुद्र शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के सिर में एक रोमकूप में एक बाल होना ही शुभ होता है। ऐसे बाल ही उत्तम होते हैं, लेकिन यदि व्यक्ति के बाल दोमुहे होने लगें, तो यह जातक का स्वस्थ्य ख़राब रहने का संकेत है। ऐसे लोग दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं। किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते, जिससे उन्हें सफलता नहीं मिलती।

काले बाल - 

व्यक्ति के बाल गहरे काले रंग के हों तो यह संकेत है वह मानसिक रूप से स्वस्थ, कर्मठ, विश्वास करने योग्य एवं उच्च जीवन शक्ति वाला है तथा जिस इंसान के बाल कम उम्र में ही सफेद हो जाते हैं, वे लोग मानसिक रूप से अपेक्षाकृत कमजोर होते हैं।

भूरे बाल - 
baalon se jane bhavishya, baal aur jyotish, baal aur bhavishya, hair and jyotish, hair astology

भूरे वालों वाले व्यक्ति अक्सर, उच्च स्थान प्राप्त करते हैं, तथा ऐक्टिंग, फैशन, संगीत में उनकी विशेष रूचि रहती है।

पतले बाल- 

जिनके बाल पतले होते हैं, उनका स्वभाव उत्तम होता है। वह व्यक्ति उदार, प्रेमी, दयालु, संकोची तथा संवेदनशील भी होता है। इसके विपरीत मोटे एवं कड़े बालों वाले लोगों में उत्तम स्वास्थ्य एवं उच्च जीवन शक्ति होती है।

सरल, सीधे, नर्म बाल - 

ऐसे बाल आत्म संरक्षण, सरल स्वभाव एवं सीधी कार्यप्रणाली के सूचक हैं। यदि बालों में सरलता की अपेक्षा लहरीलापन हो तो ऐसा व्यक्ति विनम्र, सभ्य, कला प्रेमी, सच्चा मित्र एवं दयालु होता है।

घुंघराले बाल - 

ऐसे व्यक्तियों की संतान बहुत गुणी और सुन्दर होती है, तथा उनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है।

काले, चिकने, मुलायम आकर्षक तथा सरल बाल -

स्त्रियों को सौभाग्य, सम्पत्ति तथा स्वास्थ्य प्रदान करते हैं। जबकि पीले, लाल, कर्कश, रूखे तथा बिखरे बाल वाले व्यक्ति सदैव दु:खी रहते हैं।
-----------------------------------------
--------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button