तमाम उतार-चढ़ावों से गुजरी है अखिलेश यादव और डिंपल की प्रेम कहानी - fun offbeat

Latest

Thursday, 5 October 2017

तमाम उतार-चढ़ावों से गुजरी है अखिलेश यादव और डिंपल की प्रेम कहानी

ahkilesh and dimple yadav love story
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री और उनकी धर्म पत्नी डिम्पल यादव को कौन नहीं जानता, पर क्या आप ये जानते हैं कि चार साल के लम्बे इंतजार और कड़ी मशक्कत के बाद इनका प्यार शादी के मुकाम तक पहुंचा था। जी हाँ अखिलेश और डिंपल 4 साल तक रिलेशनशिप में रहे। लंबी डेटिंग के बाद दोनों शादी के सूत्र में बंधे।

इस तरह हुई थी डिंपल और अखिलेश यादव की पहली मुलाकात  

अखिलेश की डिंपल से मुलाकात इंजीनियरिंग के दिनों में हुई थी। तब वे तब महज 21 साल के थे और डिंपल 17 की। डिंपल तब लखनऊ युनिवर्सिटी से स्नातक की पढाई कर रही थीं। डिंपल का जन्म ऊधमसिंह नगर में हुआ और पढाई-लिखाई पुणे से हुई है। पहली बार दोनों की मुलाकात लखनऊ में एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई। पहली ही मुलाकात में दोनों के बीच अच्छी कैमिस्ट्री जम गई। पहली मुलाकात में अच्छी दोस्ती होने के बाद अखिलेश और डिंपल में बातचीत होने लगी और दोस्ती हो गयी। जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई। अखिलेश और डिंपल फ्रेंड से मिलने का बहाना बनाकर एकदूसरे से छुपकर मिलते थे। कभी लखनऊ के मोहम्मद बाग क्लब, तो कभी कैंट सूर्या क्लब में। इंजीनियरिंग पूरी होने के बाद अखिलेश ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी से मास्टर्स डिग्री लेने सिडनी चले गए।
ahkilesh and dimple yadav love story
सिडनी जाने के बाद भी अखिलेश डिंपल से लगातार कॉन्टेक्ट में रहे। वे डिंपल को लेटर्स लिखते थे, ग्रीटिंग कार्ड्स भेजते थे। डिंपल उत्तराखंड के निवासी रहे लेफ्टिनेंट कर्नल एससी रावत की बेटी हैं। तीन बहनों में वे दूसरे नंबर पर हैं। जब डिंपल-अखिलेश की लव स्टोरी चल रही थी, तब पहाड़ी विद्रोही अलग राज्य की मांग कर रहे थे। डिंपल के गांव के लोग अखिलेश के पिता मुलायम के सख्त खिलाफ थे। जब मुलायम को इस रिश्ते का पता चला तो उनकी चिंता बढ़ गई। कहीं उनके विरोधी अखिलेश की जान के दुश्मन न बन जाएं। अखिलेश जब सिडनी से लौटे तो उनके पिता ने पहला सवाल किया - शादी कब करोगे?

पिता मुलायम सिंह थे शादी के खिलाफ 

ahkilesh and dimple yadav love story
तब अखिलेश की दादी मूर्ती देवी बीमार थीं। दादी की मदद से अखिलेश ने अपने पिता और पूरे परिवार को मना लिया। यादव और पहाड़ी राजपूतों के बीच शादी को लेकर पॉलिटिकल रिश्ते बिगड़ने का भी डर था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।
akhilesh yadav kids and family
बिहार के सीनियर सपा नेता कपिल देव सिंह और उत्तराखंड के सपा नेता विनोद बर्थवाल ने मुलायम को शादी के लिए हां कहने की सलाह दी। अमर सिंह ने भी अपना सपोर्ट दिया। 24 नवंबर 1999 में डिंपल और अखिलेश विवाह सूत्र में बंध गए। अखिलेश और डिंपल आज अदिति, टीना और अर्जुन नाम के 3 बच्चों के पेरेंट्स हैं।
-------------------------
ये भी पढ़ें -
---------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button