सालों से ताबूत में बंद लड़की की लाश झपका रही थी पलकें, लोगों के उड़ गए होश - fun offbeat

Latest

Monday, 9 October 2017

सालों से ताबूत में बंद लड़की की लाश झपका रही थी पलकें, लोगों के उड़ गए होश

रोसालिया लोमबार्डो, 96 years ago girl was died found alive
मौत हर किसी के जीवन में एक न एक दिन जरूर आती है और जीवन को हमेशा के लिए खत्म कर देती है। पर क्या कभी ऐसा हो सकता है की मरने के बाद भी इंसान मृत न हो। एक मृत शरीर की यही पहचान होती है कि मरने के साथ ही शरीर की सारी हलचल खत्म हो जाती है। लेकिन अब जो आप जानेंगे, उसे पढ़कर हैरान रह जाएंगे। पहली बार में शायद आपको विश्वास भी न हो पर ये सच है।

मरने के बाद भी हो सकता है जिन्दा 

इटली में घटी ये घटना सिसिली के पास पालमेरो स्थान की है।यहाँ रहने वाली एक लड़की की मौत 96 साल पहले निमोनिया की बीमारी की वजह से हो गई थी, लेकिन इसका मृत शरीर अब तक सहेज कर रखा गया है। बच्ची के पिता लोमबार्डो द्वारा ही उनकी बेटी को अच्छे से संरक्षित रखने के लिए कहा गया था। आपकी हैरत का कोई ठिकाना नहीं रहेगा जब आपको पता चलेगा कि बच्ची के बदन के अंदरूनी अंग आज भी ठीक हैं। खास बात यह है कि यह लड़की अब भी पलक झपकती है। इस लड़की की मृत्यु 1020 में हुई थी और उस समय ये लड़की महज 2 साल उम्र की थी। इस लड़की की लाश जहाँ रखी गयी है वहां इसके साथ ही 8000 अन्य शवों को भी सहेज कर रखा गया है। इसका नाम रोसालिया लोमबार्डो है।
रोसालिया लोमबार्डो, 96 years ago girl was died found alive
कुछ दिनों पहले जब लड़की के मृत शरीर को एक ताबूत से दूसरे ताबूत में शिफ्ट किया जा रहा था, तब कर्मचारियों ने देखा कि उसे पलकें झपक रही हैं। शुरू में लोगों को लगा कि रोशनी के कारण ऐसा भ्रम हो रहा होगा। स्थिति स्पष्ट करने के लिए उसे कांच के ताबूत में रखा गया, तब स्पष्ट नजर आया कि उसकी आंखें आधी खुली हैं।
रोसालिया लोमबार्डो, 96 years ago girl was died found alive
इस बारे में स्थानीय मीडिया में खूब छपा है। बड़ी संख्या में लोग इसे देखने पहुंच रहे हैं। इसे स्लीपिंग ब्यूटी नाम दिया गया है। अब बड़ी संख्या में लोग मान रहे हैं कि मरने के बावजूद यह लड़की अपनी पलकें झपका रही है।
-------------------------------------
-------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button