अगर घर आया अतिथि खुद मांगे ये चीज, तो समझिये बदलने वाली है आपकी किस्मत - fun offbeat

Latest

Sunday, 29 October 2017

अगर घर आया अतिथि खुद मांगे ये चीज, तो समझिये बदलने वाली है आपकी किस्मत

atithi ka samman, rahu dosh ka simple upay, atithi ko pani palayein, pani, pani pila, water for guest, mehmaan nawazi,
हमारी संस्कृति कहती है कि अतिथि भगवान का रूप होते हैं। यही कारण है कि घर आये अतिथि की आव भगत करना किसी सुअवसर से कम नहीं होता।  शायद आपके भी मन में ये सवाल आता होगा कि क्या ये अतिथि रुपी भगवान हमारी किस्मत बदल सकते हैं? ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा संभव है और इसके लिए आपको विशेष उपाए करने की भी आवश्यकता नहीं है। कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका बस ध्यान रखकर ही आप राहु जैसे कष्ट कारक ग्रह दोषों से बच सकते हैं या उन्हें दूर कर सकते हैं।

राहु दोष का उपचार 

पुराने जमाने से यह रीति चली आ रही है कि घर आए अतिथि को सबसे पहले पानी पिलाया जाता है। परन्तु अकेला पानी नहीं देना चाहिये पानी के साथ कुछ मीठा अवश्य दें। शायद ही आपको यह बात पता होगी कि इस तरह आप अपने राहु दोष का उपचार करते हैं।
राहु एक पापी गृह है जिसका दोष व्यक्ति को जीवन में अनेक कष्ट देता है। यह व्यक्ति के दिल और दिमाग को बुरी तरह प्रभावित करता है जिससे उसे जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष से करना पड़ता है।
घर आए अतिथि को मीठे के साथ पानी पिलाने से ना सिर्फ राहु दोष दूर होता है बल्कि कालसर्प दोष से भी निजात मिलती है। इस से ना सिर्फ पानी पिलाने वाले व्यक्ति, बल्कि घर के स्वामी समेत पूरे परिवार को फायदा होता है और घर के ये दोनों दोष दूर हो जाते हैं।
अगर अतिथि आते ही खुद ठंडा पानी मांगे तो समझें आने वाले जीवन में आपकी परेशानियां दूर होने वाली हैं। भगवान खुद आपकी मदद कर रहे हैं, अगर आपके किसी काम में कोई बाधा आ रही है तो आपको उसे सुलझाने का रास्ता मिलने ही वाला है।
atithi ka samman, rahu dosh ka simple upay, atithi ko pani palayein, pani, pani pila, water for guest, mehmaan nawazi,
इसलिए सदैव ध्यान रखें घर आये अतिथि को सेवा के बिना और द्वार पर आये भिक्षुक को भिक्षा के बिना कभी न भेजें। इसके आलावा यदि आप कर सकते हैं तो सार्वजानिक स्थानों पर जलदान अवश्य करें। जल दान आपके कुंडली के बहुत से दोषों को दूर करता है और पुण्य लाभ प्राप्त होता है।
--------------------------------


-----------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button