पत्नी ने मंगवाईं पति से सब्जियां, और मेसेज हो गया सोशल मीडिया पर वायरल - fun offbeat

Latest

Wednesday, 27 September 2017

पत्नी ने मंगवाईं पति से सब्जियां, और मेसेज हो गया सोशल मीडिया पर वायरल

vegetables list, vegetables shopping, how to buy vegetables
एक भारतीय पत्नी अपने पति की जितनी इज़्ज़त करती है उतनी शायद ही दुनिया के किसी और हिस्से में देखने को मिलती होगी। घर संभालना हो या देश, या कोई बड़ी कम्पनी भारतीय महिलाएं हर जगह अव्वल है। पढ़ी-लिखी पत्नी जब हाउस वाइफ बनती है तो घर के कामों के साथ-साथ कुछ बाहर के भी काम करने पड़ते हैं। जैसे की बजट के अनुसार घर के जरूरी सामानों की खरीदारी आदि। जिसमें से सबसे बड़ा और रोजमर्रा का काम है 'सब्जी' लाने का। कोई महिला अपने बजट और परिवार की पसंद के हिसाब से ही सब्जियों की खरीददारी करती है। आलू, तोरई, भिंडी और टिंडे किस हिसाब से और कैसे लेने हैं, इसका सबसे अच्छा ज्ञान महिलाओं के पास होता है। लेकिन जिस दिन घर में पतिदेव हों तो, उस दिन सब्जी की खरीददारी अक्सर इन्हे ही सौंप दी जाती है।

ऐसे बनायी सब्जियों की लिस्ट 

उस वक्त पत्नी के सिर पर सबसे बड़ी टेंशन ये होती है कि, ये कहीं खराब और बेमतलब की सब्जियां न ले आएं और इनको सब्जियों का मोल भाव कैसे समझाया जाए। सब्जी खरीदते वक्त एक किलो टमाटर, दो किलो आलू के अलावा भी बहुत सी चीज़ें ध्यान में रखनी पड़ती हैं। पतिदेव सब्जी खरीदते वक्त वो बातें याद रखें इस लिए इन पत्नी जी ने सब्जी की खरीददारी को लेकर एक लिस्ट बनाई है जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, आप भी इसे देखकर हंस पड़ेंगे। सबसे ज्यादा हंसी हरी मिर्च के बारे में पढ़कर आएगी।

vegetables list, vegetables shopping, how to buy vegetables
जो पत्नियां अपने पति से सब्जी मंगवाने के बाद सर पकड़ कर बैठ जाती हैं, वो भी सीख सकती हैं की अब पतिदेव से सब्जी इसी तरह मंगवाएंगे। इसके आलावा जो पति बहाने बनाते हैं कि उनको सब्जी खरीदना नहीं आता, वो भी अब से बहाना नहीं बना पाएंगे क्योंकि अब लिस्ट में हर सब्जी की स्पेसिफिकेशन लिखी हुई मिलेगी।
लिस्ट में सब्जियों के डायग्राम भी बने हुए हैं और ये भी बताया गया है कि सब्जियों का साइज कितना होना चाहिए। यहाँ तक कि दूध कौन सा लाना है और डोसा बनाने का घोल किस दुकान से खरीदना है ये भी लिख कर दिया है। इसके लिए इस लिस्ट को देखकर कुछ लोग बोल रहे कि बीवी को प्रोडक्ट मैनेजर की जॉब मिलनी चाहिए।
---------------------------------
ये भी पढ़ें -
हथेली पर ये रेखा देखकर जानें कि जीवन में कितना सुख है और कितना दुःख
साड़ियां बेचते-बेचते ये व्यक्ति बन गया 14 हज़ार करोड़ की संपत्ति का मालिक, जानिए कैसे 
इस तरह की लड़कियों के पीछे कभी अपना वक्त बर्बाद मत करना, जोक्स
इन तमाम उतार चढ़ावों से गुजरी है अखिलेश और डिंपल यादव की प्रेम कहानी 
इंटेलिजेंट लोग इन सवालों का जवाब जरूर दें 
पुरानी कुर्तियों से बोर हो गयी हैं, तो हो जाएं क्रिएटिव और पुरानी कुर्तियों को दें नया लुक
करीना एक्ट्रेस नहीं बल्कि इस प्रोफेशन में होती, जानिए बॉलीवुड स्टार्स से जुडी कुछ अनसुनी बातें
----------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button