इन टीचर्स को बॉलीवुड के दीवाने कभी नहीं भूलेंगे - fun offbeat

Latest

Tuesday, 5 September 2017

इन टीचर्स को बॉलीवुड के दीवाने कभी नहीं भूलेंगे

teachers in bollywood, chitrangda singh
टीचर्स डे पर हम सभी अपने अपने टीचर्स को थैंक्स कहते हैं, इस बात के लिए कि आज हम जो कुछ भी हैं अपने टीचर्स की वजह से ही हैं। हम सभी का कोई न कोई ऐसा टीचर जरूर होता है जिसे हम कभी नहीं भूल सकते, फिर चाहे वो स्कूल हो कॉलेज का हो या कोई प्रोफेशनल गुरु हो। जैसे हमारे जीवन में टीचर का एक स्पेशल स्थान है, वैसे ही बॉलीवुड की फिल्मों में भी टीचर, प्रोफेसर या गुरु का एक स्पेशल किरदार जरूर होता है। आज हम बात करने जा रहे हैं उन टीचर्स की जिन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिल पर अमिट छाप छोड़ी है। ये कैरेक्टर हमारे जेहन में अभी तक बसे हुए हैं। बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने इन्हे कभी भूल नहीं पाएंगे।

चित्रांगदा सिंह

फिल्म 'देसी ब्वॉयज' में एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह की एंट्री को भूल पाना मुश्किल है। फिल्म में उन्होंने एक सुपर ब्यूटीफुल 'मैक्रो इकोनॉमिक्स प्रोफेसर' का किरदार निभाया। फिल्म में चित्रांगदा का किरदार इतना ग्लैमरस था कि क्लासरूम में बैठे स्टूडेंट्स पढ़ाई पर नहीं केवल उन पर फोकस करते थे।
teachers in bollywood, sushmita sen

सुष्मिता सेन

फिल्म 'मैं हूं ना' में अगर इमोशंस के साथ कोई ग्लैमर का तड़का था तो इस टीचर के किरदार  की वजह से। शाहरुख खान स्टारर फिल्म मैं हूं न (2004) में सुष्मिता ने कैमिस्ट्री टीचर का किरदार निभाया। टीचर के तौर पर सुष्मिता इतनी ग्लैमरस लगी कि उनकी खूबसूरती पर शाहरुख सहित सभी दर्शक कायल हो गए।
teachers in bollywood, amir khan

आमिर खान

मानसिक रूप से कमजोर बच्चे और टीचर के बीच रिश्तों पर बनी फिल्म 'तारे जमीन पर' में आमिर एक टीचर के रोल में कम और फ्रेंड के रोल में ज्यादा जंच रहे थे। इस फिल्म में निभाया गया उनके किरदार दिल को छू जाने वाले था। हाल ही में आयी दंगल में आमिर ने "हानिकारक बापू"  से लेकर फ्रेंडली टीचर का रोल बखूबी किया है।
teachers in bollywood, amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन

ट्यूशन सिस्टम और शिक्षा का बाज़ारीकरण जैसे मुद्दे पर बनी फिल्म 'आरक्षण' में अमिताभ एक सधे हुए टीचर के रोल में दिखे थे। जो गांव के बच्चों को बिना किसी शुल्क के ही पढ़ाकर काबिल बनाना चाहते थे। उनकी ये फिल्म पर्दे पर काफी हिट रही। इसके आलावा फिल्म 'ब्लैक' में रानी मुख़र्जी के टीचर का किरदार तो अविस्मरणीय है।
teachers in bollywood, boman irani

बोमन इरानी - 

मुन्ना भाई MBBS हो या 3 idot बोमन इरानी एक खूंखार टीचर के रोल में नजर आए इस किरदार ने जमकर कॉमेडी भी कि दर्शकों को फिल्म से बांधे रखा। लेकिन बोमन के इन किरदारों को देखकर तो यही कहेंगे की पर्दे पर सबसे खूंखार टीचर अगर कोई है तो वो है बोमन इरानी।
----------------------------------
 ये भी पढ़ें -
होने वाली थी लाइलाज बीमारी से मौत, मधुमख्खी ने काटा तो बच गयी जान 
प्राचीन काल में भोजन के आलावा इस काम के लिए भी प्रयोग किया जाता था प्याज 
ये कहानी सुनकर हंस हंस कर लोट पोट हो जाओगे 
इस क्रिकेटर की पत्नी हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी ज्यादा खूबसूरत
------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button