ये हैं देश और दुनिया के सबसे फेमस Haunted Railway Station, यहाँ आज भी भटकती हैं आत्मायें - fun offbeat

Latest

Wednesday, 6 September 2017

ये हैं देश और दुनिया के सबसे फेमस Haunted Railway Station, यहाँ आज भी भटकती हैं आत्मायें

haunted railway stations
कुछ सच है और कुछ अफवाह लेकिन दुनिया में ऐसी कई जगह हैं, जहां पर भूतों के मौजूदगी की चर्चा आए दिन होती रहती है। रेल का सफर तो सभी ने किया होगा। आम तौर पर रेलवे स्टेशन को भीड़-भाड़ वाली जगह माना जाता है। लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि यदि आप कभी किसी रेलवे स्टेशन पर अकेले खड़े हों तो नज़ारा कैसा होगा, सोच कर ही मन सिहर उठता है। लेकिन यकीन मानिये देश और दुनिया में ऐसे कई रेलवे स्टेशन हैं जो ज़्यदातर सूनसान रहते हैं, क्योंकि इनके बारे में कहा जाता है की ये हॉन्टेड हैं। इन भुतहा स्टेशनों पर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है, इस कारण से लोग भी इन स्टेशनों पर जाने से कतराते हैं। इन हॉन्टेड रेलवे स्टेशनों पर किसी को भूत चलता दिखाई देता है तो किसी को सफ़ेद कपड़े पहनी लड़की दिखाई देती है। इतना ही नहीं कई स्टेशन पर तो इन भूतों को देखने के बाद लोगों की मौत भी हो गई है।
आज हम आपको ऐसे ही कुछ रेलवे स्टेशनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां भूतों का बसेरा है। यहाँ लोग जाने से डरते हैं। इनमे से कई स्टेशनों को तो इसी कारण से बंद भी कर दिया गया है।

1. बरोग स्टेशन, शिमला - 

haunted railway stations, barog railway station shimla
शिमला में बरोग रेलवे स्टेशन, बरोग सुरंग के समीप है। इस सुरंग का निर्माण करवाया था कर्नल बरोग ने। कहा जाता है कि यहां एक इंजीनियर ने अन्य कर्मचारियों के सामने अपमानित होने के बाद आत्महत्या कर ली थी। जब वह सुरंग का निरीक्षण करने जा रहा था, तब उसने खुद को गोली मार ली थी। बाद में उसकी लाश को उसी सुरंग के नजदीक दफ़ना दिया गया था। कहा जाता है की सुरंग के इर्द-गिर्द उसकी मौजूदगी आज भी है, आज भी उसकी आत्मा यहाँ भटक रही है। इसी कारण यहाँ आम लोग जाने से काफी डरते हैं।

2. बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन , पश्चिम बंगाल - 

haunted railway stations, begunkodor railway station west bengal
बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन पश्चिम बंगाल में है। इस हॉन्टेड रेलवे स्टेशन पर भूतों का डर इतना है कि इस स्टेशन को पिछले 42 साल से बंद रखा गया है। स्थानीय लोग मानते हैं कि इस स्टेशन पर जाने वाले व्यक्ति जिन्दा नहीं बचता, अगर कोई अकेले चला भी जाये तो उसकी जान खतरे में पड़ सकती है। वे कहते हैं कि यहां एक भूतनी का वास है, जो सफेद साड़ी पहनती है।

3. रवींद्र सरोबर मेट्रो स्टेशन , कोलकाता - 

haunted railway stations, ravindra sarovar metro station
कोलकाता का रवींद्र सरोबर मेट्रो स्टेशन भी हॉन्टेड स्टेशनों में एक है। कहते हैं कि यहां के ट्रैक पर कूद कर आत्महत्या करने वालों की आत्मा यहां घूमती रहती है। लोग कहते हैं यहाँ पर एक लड़की ने रेलवे ट्रैक पर कूद कर आत्महत्या की थी, जिसकी आत्मा को लोगों ने महसूस किया है। लोग मानते हैं कि अगर आपको इस मेट्रो की किसी आखरी ट्रेन में सफ़र करना पड़ जाए, तो आपको डरावनी और अंजानी आवाज़ें सुनने को मिल सकती हैं।

4.बीशन एमआरटी स्टेशन, सिंगापुर - 

haunted railway stations, bishan MRT station
सिंगापुर का ये स्टेशन सबसे ज्यादा फेमस है। इस स्टेशन को बी शान टेंग की कब्र पर बनाया गया था। इस स्टेशन का उद्घाटन 1987 में किया गया। 1990 की बात है, एक दिन ट्रेन से उतरी एक महिला को ये अहसास हुआ कि उसे किसी के हाथों ने घेर लिया है। वहीं, यहां काम करने वाले एक कर्मचारी को भी पटरी पर ताबूत चलता दिखाई दिया। कुछ लोगों यहां पर पदचाप भी सुनाई दिए। इसी कारण से लोगों ने यहां आना-जाना बंद कर दिया है।

5. मैक्वेरी फील्ड्स ट्रेन स्टेशन, ऑस्ट्रेलिया - 

haunted railway stations, macquarie fields train station australia
मैक्वेरी फील्ड्स रेलवे स्टेशन ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के दक्षिण-पश्चिम, न्यू साउथ वेल्स में स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहां देर रात को एक जवान लड़की का भूत घूमता नजर आता है। कुछ लोगों ने इसके चिल्लाने की आवाज भी सुनी है। वो खून से लथपथ रहती है और जोर-जोर से डांस करती है।
-----------------------------------
ये भी पढ़ें -
बेसिक कम्प्यूटर और इंटरनेट की जानकारी है तो इन चार वेबसाइट से घर बैठे पैसे कमायें 
दो माताओं से अलग अलग दो भागों जन्मा था ये व्यक्ति 
इनकी सिर्फ एक तस्वीर ने बदल दी इन लोगों की जिंदगी 
अगर ये हैं आपके पति की राशि, तो बहुत किस्मत वाली हैं आप 
सोशल मीडिया पर इन लोगों को कहे गए हैं सबसे ज्यादा अपशब्द 
------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button