जानिये क्या संकेत होता है जब सपने में दिखाई देते हों शिव जी से जुड़े ये प्रतीक - fun offbeat

Latest

Tuesday, 29 August 2017

जानिये क्या संकेत होता है जब सपने में दिखाई देते हों शिव जी से जुड़े ये प्रतीक

shiv jee ko sapne me dekhna,  intrepretation of dreams
सोते हुए हम सभी सपने देखते हैं। सोते हुए हमारा मस्तिष्क सबसे अधिक एक्टिव होता है। ये सपने हमारी रोज़मर्रा की ज़िंदगी से जुड़े हुए हो सकते हैं और नहीं भी। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्‍हें सपने में भगवान शिव से संबंधित चीज़ें जैसे शिवलिंग, नाग, त्रिशूल या फिर कभी कभी तो खुद शिव और पार्वती सपने में दिखाई देते हैं। क्‍या आप अक्‍सर अपने सपने में भगवान शिव को देखते हैं? अगर हां, तो इसके पीछे कई बड़ी चीज़ें छुपी हुई हैं।

1- सपने में शिवलिंग का दिखना - 

शिवलिंग का दिखाई देना सभी अशुभों का नाश करने वाला है। लंबें समय से परेशानियां चल रही हैं और आपको शिवलिंग दिखे तो समझ ले कि अच्छा समय शुरू होने वाला है। ये संपदा मिलने का भी इशारा है। ऐसा होने पर आपको किसी शिव मंदिर में जाकर वहां शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए।
shiv jee ko sapne me dekhna,  intrepretation of dreams

2- सपने में शिव जी का चांद दिखना - 

शिव जी के सिर पर लगा हुआ चाँद दरअसल ज्ञान का प्रतीक है। यह सपना देखने का मतलब है कि आपको कोई महत्वपूर्ण फ़ैसला करना है। ये फ़ैसला शादी-ब्याह, शिक्षा आदि से संबंधित हो सकता है। यदि आप किसी बड़े एक्जॉम के रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं तो यह सपना आपके लिए निश्चित सफलता का संकेत हो सकता है।

3- सपने में शिव परिवार देखना - 

यदि सपने में शिव पारवती तथा गणपति सहित सपरिवार दिखाई दें तो यह अत्यंत ही शुभ होता है, परिवार से जुडी सभी मुश्किलें तथा कलेश का दमन होता है। और प्रभु का आशीर्वाद मिलता है।

4- सपने में शिव जी का मंदिर दिखना - 

सपने में भगवान शिव का मंदिर दिखाई देना बहुत ही शुभ संकेत है। यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे हैं या आपको कोई दूसरी व्याधि परेशान कर रही है तो आपको जल्दी ही उससे छुटकारा मिलने वाला है।

5- सपने में शिव जी का त्रिशूल देखना - 

त्रिशूल शक्ति का प्रतिक है। सपने में त्रिशूल दिखने का अर्थ है आपका कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा। त्रिशूल का दिखाई देना सभी पीड़ा और समस्याओं से राहत दिलवाने वाला भी माना गया है।

6- सपने में शिव जी का डमरू देखना - 

शिव जी का डमरू ध्वनि का प्रतिक है। इसका सपना देखा है, तो आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में कुछ बहुत ही बढ़िया सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है। जो भी नया काम करेंगे उसमें निश्चित ही सफलता मिलेगी।
shiv jee ko sapne me dekhna,  intrepretation of dreams

7- सपने में सांप दिखना - 

सांप उन लोगों को भी दिखते हैं जिन्हें धन मिलने वाला होता है। अगर सांप फन फैलाए हुए हो और आप उसको पीछे की ओर से देखें तो आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। आपके साथ नाग देवता का आशिर्वाद रहेगा।

8- सपने में नंदी बैल दिखना - 

बैल सम्पन्नता का प्रतीक होता है। यदि नंदी बैल दिखाई दे तो ये फसल अच्छी होने की निशानी होता है, तथा धन लाभ और संपनन्नता देता है।

9- सपने में शिव-पार्वती को एक साथ देखना - 

सपने में शिव-पार्वती को देखने का मतलब है कि नए अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। जल्द ही आपको लाभ, धन आदि की ख़बर सुनने को मिल सकती है। जो लोग कुंवारे हैं उन्हें ये स्वप्न दिखाई दे तो ये शीघ्र विवाह का संकेत हो सकता है। यदि पति-पत्नी में लंबे समय से मतभेद हो रहे हैं तो यह सपना जल्द ही सब कुछ ठीक होने की और संकेत करता है।
---------------------------------
ये भी पढ़ें -
ये टिप्स अपनाएंगे तो नहीं रहेंगे सिंगल 
इस लड़की को कूड़े के ढेर से उठा कर मिथुन दा ने किया था अडॉप्ट 
ये सामान हुआ था चोरी जब 156 साल पहले लिखी गयी थी देश की पहली FIR 
-------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button