अगर आपकी पार्टनर भी कहती है ये बात, तो हो जाईये सावधान - fun offbeat

Latest

Friday, 11 August 2017

अगर आपकी पार्टनर भी कहती है ये बात, तो हो जाईये सावधान

women's orgasm, female's orgasm

आपका पार्टनर आपके प्रति कितना वफादार है, ये पता करने के बहुत से तरीके हैं। लेकिन प्यार का बुखार हर किसी को अंधा बना देता है, और उस अंधेपन के कारण आप दुख के भंवर में फंसते चले जाते हैं। पर अब चिंता न करें आपकी दुविधा का हल एक शोध में निकल चुका है। हाल ही में एसोचैम द्वारा किये गए एक शोध में इस बात का खुलासा किया गया है, कि आपके फिजिकल रिलेशन आपके भावनात्मक संबंधो पर काफी असर डालते है।

ये भी पढ़ें - क्या संकेत देता है इन अंगों का फड़कना 

इस शोध में बताया गया है कि जो महिलाएं अक्सर ऑर्गेजम फील करने की बात स्वीकारती है, उनके द्वारा अपने पार्टनर को चीट करने की संभावना ज्यादा रहती है। इस शोध में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि फेक ऑर्गेजम की बात कहने वाली महिलाओं के अपने पार्टनर से संबंध अच्छे नहीं रहते है। इसके अलावा इस शोध में यह भी कहा गया है, कि बेहतर फिजिकल रिलेशन के लिए बेहतर भावनात्मक संबंध जरुरी है।

women's orgasm, female's orgasm

इस शोध में अधिक तर नौजवान कपल्स को शामिल किया गया था। जिसमें शोधार्थियों ने यह दावा किया कि जिन महिलाओं को कभी-कभार ऑर्गेजम फील होता है, उनके द्वारा अपने पार्टनर को चीट करने की सम्भावना कम या ना के बराबर ही रहती है। वहीं ज्यादा ऑर्गेजम फील करने की बात करने वाली महिलाएं चीटिंग करने के मामले में सबसे ऊपर होती है।

ये भी पढ़ें - क्या संकेत देता है इन अंगों का फड़कना 

शोधार्थियों ने आगे बताया कि जो महिलाएं कभी-कभार ऑर्गेजम फील करती है, उनकी संतुष्टि के सबसे बड़े कारण रूप में उनके पार्टनर के साथ अच्छे भावनात्मक संबंध है। वहीं पुरुषों का अपने पार्टनर के प्रति व्यवहार भी उनकी वफादारी की तरह ही है, जैसे अगर पुरुष वफादार है तो महिला उनके प्रति अच्छा व्यवहार रखती है और कभी धोखा नहीं देतीं, और अगर पुरुष बेवफा है तो महिला का उनके साथ व्यवहार ठीक नही रहता।
जब इस शोध में महिलाओं और पुरुषों दोनों से ये पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने पार्टनर को धोखा दिया है, और क्या आगे भी वे ऐसा करना चाहेंगे तो उनमें से अधिकाँश के जवाब मिलते- जुलते थे। कुल मिलाकर इस शोध में ये बताया गया है कि आपके सफल वैवाहिक जीवन के लिए आपके फिजिकल रिलेशन काफी हद तक मायने रखते है।

No comments:

Post a Comment

whatsapp button