ये हैं वो लोग जिनकी सिर्फ एक तस्वीर ने बदल डाली इनकी ज़िन्दगी - fun offbeat

Latest

Thursday, 31 August 2017

ये हैं वो लोग जिनकी सिर्फ एक तस्वीर ने बदल डाली इनकी ज़िन्दगी

saima, shahrukh khan's selfie girl
जबसे स्मार्ट फ़ोन का ज़माना आया है तब से फेमस होना थोड़ा आसान हो गया है। आपके स्मार्ट फ़ोन में बैलेंस हो या नहीं हो पर डाटा पैक जरूर होना चाहिए। और सबसे जरूरी चीज है कैमरा, भाई सेल्फी का ज़माना जो है, तो अपनी सेल्फी क्लिक करो और सोशल मीडिया पर अपलोड करो। इसके आलावा जैसे ही कहीं कुछ घटना घटती हुई दिखे तो वीडियो बना लो। सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए कुछ अलग हटके करो या फिर आप थोड़े से अलग हैं तो खुद ही यहां छा जाओगे। और तो और इस सोशल मीडिया ने उन लोगों को भी फेमस बना दिया है जो सोशल मीडिया का नाम भी नहीं जानते थे। अगर आप खूबसूरत हैं तो आपकी एक फोटो आपको स्टार बना सकती है। इस सोशल मीडिया ने चाय वाले से लेकर सब्जी वाली तक हर किसी को स्टार बनाया है, उनको भी टीवी पर इंटरव्यू दिलवाया है जिन्होंने सेल फोन के कभी दर्शन तक नहीं किए थे। देखिए इस फेहरिस्त में 5 बड़े चहरे हैं। इनमें से कुछ एक की तो जिंदगी बिल्कुल ही बदल गई है।
dana manjhi

दाना मांझी - 

वो दिन था 24 अगस्त 2016। जब कंधे पर पत्नी की लाश ढोते दाना मांझी की तस्वीरे मीडिया में आई थीं। जिसने भी दाना मांझी की कहानी सुनी उसका दिल पिघल गया। दाना मांझी पिछले साल तब चर्चा में आए थे जब टीबी की वजह से इलाज के अभाव में उनकी पत्नी की मौत हो गयी थी। बीवी का इलाज करवाने में असमर्थ दाना मांझी लाश ले जाने के लिए एंबुलेंस का खर्च दे पाने में लाचार थे। तब उन्होंने जो किया उसने समाज के हर तबके को झकझोर कर रख दिया था। दाना मांझी ने अपनी पत्नी की लाश को कंधे पर रखा और 12 किलोमीटर की दूरी तय की। इस घटना को एक साल गुजर चुका है। मीडिया पर छाने के बाद इनकी किस्मत ने करवट ली। आज दाना मांझी काफी अच्छी स्थिति में हैं। बढ़िया बैंक बैलेंस है। दाना मांझी कहते हैं कि, "उस घटना के बाद मेरी जिंदगी में सारे अच्छे बदलाव आए, मेरी बेटियां स्कूल जा रही हैं, कई सरकारी संस्थाएं और सामाजिक संगठनों ने मेरी मदद की है।" मीडिया के मुताबिक आज दाना मांझी के बैंक खाते में 37 लाख रुपये हैं।
arshad, pakistani chai vala

पाकिस्तानी चाय वाला - 

नीली आंखों वाला पाकिस्तान का ये लड़का सोशल मीडिया पर इतना फेमस हुआ कि इसे मॉडलिंग तक के अॉफर आने लगे। इस लड़के का नाम अरशद है। पहले चाय बेचने का काम करने वाले अरशद आज पाकिस्तान के सेलिब्रिटी बन चुके हैं, केवल एक तस्वीर ने उन्हें मॉडलिंग का काम दिला दिया। अरशद पाकिस्तानी टेलीविजन पर भी दिखाई दे चुके हैं।

saima, shahrukh khan's selfie girl

शाहरुख की सेल्फी वाली लड़की  - 

रईस के प्रमोशन के दैरान शाहरुख पुणे के सिम्बिओसिस कॉलेज में गए थे। फिल्म के बारे में बातें करने के बाद स्टूडेंट्स के साथ उन्होंने सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। शाहरुख जहां भी प्रमोशन के लिए जाते हैं, ऐसा करते ही हैं लेकिन ये सेल्फी कुछ अलग ही रही।
शाहरुख खान की इस सेल्फी पर ना तो उनकी फिल्म रईस के बारे में बात हुई और ना ही शाहरुख के बारे में। इस सेल्फी को देखने वाले इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में एक ही सवाल किया, 'शाहरुख छोड़ो, ये बताओ कि ये नीली आंखों वाली खूबसूरत लड़की कौन है?' फिल्म रईस से ज्यादा सुर्खियों में ये लड़की छाई रही। इस लड़की का नाम साइमा हुसैन मीर है। इस वायरल फोटो के चलते साइमा काफी फेमस हो गयीं।
nepali sabzi vali ladki

नेपाली सब्जी वाली - 

नेपाल में सब्जी बेचने वाली एक लड़की सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में आई थीं। लोग उसकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। फोटोग्राफर रूपचंद्र महाराजन ने नेपाल के लोकल मार्केट में सब्जी बेचती इस लड़की की फोटोज क्लिक की थी। फोटोग्राफर ने जैसे ही इंटरनेट पर इसकी फोटोज पोस्ट कीं, वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।
gormint dadi, viral video

गोरमिंट दादी - 

पिछले साल सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी दादी का एक वीडियो अचानक वायरल हो गया था। वीडियो में एक पाकिस्तानी दादी देश की सरकार के बारे में काफी खरी खोटी सुना रही थीं। कुछ समय बाद उनका जुमला “ये बिक गई है गोरमिंट(सरकार, government)” अचानक ही लोगों की जुबान पर छाने लगा। वीडियो में दादी ने बातचीत शुरू करते ही पहले तो ढेर सारी गालियां दीं। एक पत्रकार ने उन्हें इस बात की जानकारी दी कि वह भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में लेजेंड बन चुकी हैं और उनकी डिमांड बहुत ज्यादा है।
----------------------------------
ये भी पढ़ें -
अकबर ने पूछे ऐसे सवाल जिनका जवाब बीरबल भी नहीं दे पाए 
बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी हैं ये सुपरहिट टीवी सिरिअल्स 
और फिर इस तरह सोलहवां बेलन भी टूट गया 
---------------------------------------

No comments:

Post a Comment

whatsapp button