करें ये काम अगर कंडीशनर लगाने के बाद भी बालों में रहता हो रूखापन - fun offbeat

Latest

Thursday, 17 August 2017

करें ये काम अगर कंडीशनर लगाने के बाद भी बालों में रहता हो रूखापन

how to use hair conditionner

शैम्पू के बाद हम सभी कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं। शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल काफी जरूरी होता है। इससे आपके ड्राई और फ्रिजी बाल स्मूद बनते हैं। लेकिन कई बार कंडीशनर के बाद भी बाल ड्राई ही रहते हैं। ऐसे में आपको लगता है कि कंडीशनर आपको सूट नहीं कर रहा है। लेकिन इसके पीछे वजह कुछ और ही है। असल में कई बार आप कंडीशनर सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करती हैं, जिसका नतीजा होता है कि आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है। आप भी जानिए कंडीशनर लगाते वक्त किन बातों का ध्यान रखें ताकि आपके बाल बने सॉफ्ट स्मूद और सिल्की।
---------------------------------------------
ये भी पढ़ें - आप भी करते होंगे ये काम पर मानेंगे नहीं 
-----------------------------------------
जड़ों पर ना लगाएं - अगर आप भी कंडीशनर बालों के जड़ों में लगाती हैं, तो अब ऐसा ना करें। आपका स्कैल्प एक नैचुरल ऑयल प्रोड्यूस करता है, जिसे सीबम कहते हैं। इससे जड़ों को पर्याप्त नरिश्मेंट और मॉइश्चर मिलता है। इसलिए जड़ों पर इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसे हमेशा बालों के बीच के हिस्से से किनारों तक एक समान तरीके से लगाएं।
how to use hair conditioner

सिर्फ कंडीशनर को अकेले इस्तेमाल ना करें - कभी भी जल्दबाजी या बालों के ड्रायनेस के खत्म करने के लिए सिर्फ कंडीशनर का इस्तेमाल करने की गलती ना करें। हमेशा पहले शैम्पू लगाएं और इसके बाद ही इसे इस्तेमाल करें। अगर आप सिर्फ कंडीशनर का इस्तेमाल करेंगी तो बालों के टेक्सचर को नुकसान पहुंचेगा।
सही मात्रा में इस्तेमाल करें - कई बार अगर आपके बाल ज़्यादा ड्राय होते हैं और इसे छुटकारा पाने के लिए आप काफी मात्रा में कंडीशनर इस्तेमाल करती हैं। चाहे ड्रायनेस कम हो या ज्यादा हमेशा कंडीशनर की मात्रा एक समान रखें। हमेशा इसे हथेलियों पर लें और मिलाकर हल्के गीले बालों पर इसकी एक पतली सी लेयर लगाएं। इतना ही नहीं, अगर आपके बाल ऑयली हैं तो इसके इस्तेमाल को अवॉइड ना करें। बाल ड्राई हो या ऑयली कंडीशनर का इस्तेमाल जरूरी होता है।
----------------------------------------
ये भी पढ़ें - आप भी करते होंगे ये काम पर मानेंगे नहीं 
------------------------------------------
पर्याप्त टाइम तक इसे लगा कर रखें - कंडीशनर आपके बालों को सही तरीके से मॉइश्चर पहुंचाए इसके लिए जरूरी होता है कि इसे आप एक टाइम लिमिट तक रखें। हमेशा इसे कम से कम 3-4 मिनट तक लगाकर रखें। अगर इससे पहले आप इसे धो लेंगी तो इसे आपके बालों पर अपना असर दिखाने का पर्याप्त टाइम नहीं मिलेगा और आपके बाल फ्रिजी और ड्राई रह जाएंगे।
कंघी करना है जरूरी - बालों को धोने से पहले हमेशा कंघी करें। इससे बाल सुलझ जाते हैं। ऐसा करने के बाद जब आप बालों पर कंडीशनर का इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपके बाल काफी सॉफ्ट और स्मूद होंगे और लंबे समय तक इनकी सॉफ्टनेस बनी रहेगी।

No comments:

Post a Comment

whatsapp button