रेस्टॉरेंट ने डिस्काउंट के नाम पर किया महिलाओं की अस्मिता के साथ खिलवाड़ - fun offbeat

Latest

Wednesday, 16 August 2017

रेस्टॉरेंट ने डिस्काउंट के नाम पर किया महिलाओं की अस्मिता के साथ खिलवाड़

trendy shrimp restaurant, weird discount offer

विकास की रेस में चीन दुनिया के अनेक देशों से काफी आगे निकल चुका है। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो सुनेंगे तो सोचेंगे कि चीन केवल विकास में ही नहीं फूहड़ता में भी काफी आगे निकल रहा है। वे ऐसी चीजें कर रहे हैं जो कोई भी सभ्य देश सार्वजानिक रूप से करने कि सोच भी नहीं सकता।
------------------------------------
ये भी पढ़ें - गूगल की अच्छी खासी नौकरी छोड़ कर करते हैं ये काम, कमाई सुनेंगे तो चौंक जायेंगे 
----------------------------------------
चीन के झेनझियांग प्रांत के हांगझोउ स्थित ट्रेंडी श्रिंप रेस्टोरेंट को ही लीजिए, यहां एक गजब डिस्काउंट मिलता है। यह डिस्काउंट केवल महिलाओं के लिए ही है और वो भी सीधे उनकी अस्मिता से जुड़ा। भारत में होता तो ऐसा रेस्टॉरेंट कब का बंद हो जाता और रेस्टोरेंट का मालिक या तो अस्पताल पहुँच जाता या सलाखों के पीछे।

trendy shrimp restaurant, weird discount offer

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस रेस्टोरेंट में महिलाओं के ब्रा कप साइज के अनुसार डिस्काउंट मिलता है, जिन महिलाओं का बस्ट साइज ज्यादा होगा उन्हें डिस्काउंट भी उतना ही ज्यादा मिलेगा। रेस्टोरेंट की तरफ से दावा किया गया है कि इस खास डिस्काउंट की वजह से उसकी सेल 20 परसेंट बढ़ गई है।
------------------------------------
ये भी पढ़ें - गूगल की अच्छी खासी नौकरी छोड़ कर करते हैं ये काम, कमाई सुनेंगे तो चौंक जायेंगे 
----------------------------------------
रेस्टोरेंट में एक रेट सूची का बड़ा सा बैनर लगाया गया है जिसमें खाने-पीने की चीजों के साथ महिलाओं की आपत्तिजनक अर्धनग्न तस्वीरें भी बनी हुई हैं। हालांकि उपभोक्ता द्वारा शिकायत करने के बाद अब विज्ञापन और बैनर को हटा लिया गया है।
trendy shrimp restaurant, weird discount offer
रेस्टोरेंट स्टाफ से जब मीडिया ने पूछा गया कि क्या उन्हें यह ऑफर फूहड़ नहीं लगता? तो इस पर रेस्टोरेंट के जनरल मैनेजर 'लैन शेंगांग' ने कहा कि यह उनकी सेल्स स्ट्रेटजी है। मैनेजर की मानें तो इस डिस्काउंट से उनकी ज्यादातर महिला ग्राहक खुश हैं, और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। अगर किसी को पुरुष वेटर से बात करने में उन्हें संकोच महसूस होता है, तो वे महिला वेटर को बताकर डिस्काउंट ले सकती है।

No comments:

Post a Comment

whatsapp button