ऐसे ब्यूटी ट्रीटमेंट जिनके बारे में जान कर, दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप - fun offbeat

Latest

Thursday, 17 August 2017

ऐसे ब्यूटी ट्रीटमेंट जिनके बारे में जान कर, दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप

weird beauty treatments, painful beauty

आजकल खूबसूरत दिखने की चाह में लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार हो गये हैं। पहले तो यह जुनून लेजर तक ही सीमित था पर अब यह धीरे-धीरे नए एक्सपेरिमेंट्स की ओर बढ़ रहा है। इन्हीं एक्सपेरिमेंट्स में कई तरह के फेशियल की फेहरिस्त भी शामिल है। फेशियल तो कई प्रकार के आपने सुने होंगे लेकिन आज हम आपको जिन फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं वो वाकई में बेहद अजीब हैं।

weird beauty treatments, painful beauty

बर्ड पू फेशियल - यह एक जापानी ब्यूटी ट्रीटमेंट है, जिसे विक्टोरिया बैकहम भी करवाती है। इसमें चिड़िया का मल फेशियल के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें मौजूद मैजिकल इंग्रीडिएंट्स डेड सेल्स को हटाकर ग्लोइंग और पॉलिश्ड स्किन देते हैं। हालांकि इसमें नाइटेंगल बर्ड की बीट का ही इस्तेमाल करना कारगर माना जाता है।
---------------------------------------------
ये भी पढ़ें - चीन के इन अनोखे रिवाजों को जानेंगे तो हंसे बिना नहीं रह पाएंगे
-----------------------------------------
प्लेसेंटा कोलेजन मास्क - हॉलीवुड सिंगर जेनिफर लोपेज अपने चेहरे का ग्लो बनाए रखने के लिए अजीबो गरीब ट्रीटमेंट लेती हैं, जिसे प्लेसेंटा कोलेजन मास्क कहते हैं। इसमें इंसान की गर्भनाल को बाकी प्रोडक्ट्स के साथ इस्तेमाल कर एक मास्क बनाया जाता है, जो चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर नहीं दिखने देता और आपको ग्लोइंग स्किन देता है।
मधुमक्खी के जहर से - इस फेशियल ट्रीटमेंट को भी बोटोक्स के विकल्प के तौर पर देखा जाता है। इसमें मधुमक्खी के डंक को क्रीम के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाया जाता है। मधुमक्खी के डंक में मेलिटिन पाया जाता है जिसकी वजह से जब वह डंक मारती है तो दर्द होता है। विक्टोरिया बेकहम और केट मिडिल्टन जैसी हस्त‍ियां इस फेशियल की दीवानी हैं।

weird beauty treatments, painful beauty

सांप का जहर - सांप के जहर का प्रभाव बोटोक्स जैसा माना जाता है। सांप के जहर को क्रीम में मिलाकर फेशियल किया जाता है। इससे त्वचा लंबे समय तक जवां और निखरी रहती है। हॉलीवुड ऐक्ट्रेस ग्वेनेथ पाल्ट्रो झुर्रियों से बचने के लिए सांप के जहर से बनी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं।
--------------------------------------
ये भी पढ़ें - चीन के इन अनोखे रिवाजों को जानेंगे तो हंसे बिना नहीं रह पाएंगे
-------------------------------------
मछली के अंडे से - मछली के अंडों को त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसमें एंटी-एजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं जिस वजह से यह काफी फेमस है। इसके अलावा यह आपकी त्वचा को भरपूर मात्रा में विटामिन-ई पहुंचाता है जिस वजह से आपके चेहरे से झुर्रियों का नामोंनिशान खत्म हो जाता है। स्ट्रेच मार्क्स से बचने और स्मूथ स्किन के लिए कैवियार(मछली के अंडे से बने) ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया जाता है।
घोंघा का वीर्य - घोंघे के वीर्य में एक बहुत ही शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जिसे स्पर्माइन कहते हैं। इसके अलावा इस ट्रीटमेंट से आपकी त्वचा मॉश्चराइज होती है, और आपकी त्वचा को सनबर्न से छुटकारा भी मिलता है। बताया जाता है कि क्लियोपैट्रा भी पुराने समय में वीर्य से नहाती थीं ताकि उनकी त्वचा जवां रहे उसी से इंस्पायर होकर ही इस ट्रीटमेंट की शुरुआत हुई।

weird beauty treatments, painful beauty

जोंक से खून चुसवाना - लीच ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने और ब्लड क्लॉट को हटाने का काम बखूबी करते हैं। इनका इस्तेमाल सर्कुलेटरी डिसऑर्डर और कार्डियोवस्कुलर डिसीज को खत्म करने के लिए भी किया जाता है। इसके अलावा चेहरे के खून को साफ करवाने के लिए लीच थेरेपी का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें जोंक खून से ऐसे टॉक्सिन्स को चूस लेते हैं, जिससे त्वचा चमकदार दिखने लगती है।
रेड कार्पेट ट्रीटमेंट - यह रेड कार्पेट फेशियल के नाम से भी जाना जाता है। जिस तरह हम किसी फंक्शन में जाने से पहले स्किन ट्रीटमेंट लेते हैं ताकि हमारी त्वचा जवां और खिली-खिली नजर आए। उसी तरह से यह ट्रीटमेंट काम करता है। इसमें एक रेड लाइट का इस्तेमाल किया जाता है जिससे आपकी त्वचा को खूबसूरत और यंग बनाया  जाता है।

No comments:

Post a Comment

whatsapp button