धधकते रेगिस्तान के बीच में एक चमकता हुआ गांव, देखिये पिक्स - fun offbeat

Latest

Tuesday, 22 August 2017

धधकते रेगिस्तान के बीच में एक चमकता हुआ गांव, देखिये पिक्स

huakachina, peru
छुट्टियां बिताने का नाम आते ही मन में पहाड़ और हरियाली की तस्वीरें घूमने लगती है। दिल पानी में छपा-छप करने के लिए मचलने लग जाता है। लेकिन हम आपसे कहें कि इस बार आप अपनी छुट्टियां किसी रेगिस्तान में क्यों नहीं बिताते, तो कैसा लगेगा आपको। नाक-मुंह सिकोड़ने से पहले इस इलाके के बारे में जान लीजिए। तबियत खुश न हुई तो, जहां मन करें वहां चले जाइएगा।
huakachina, peru
धधकते रेगिस्तान के बीच में एक चमकता हुआ गांव आपका मन मोह लेगा। गांव का नाम है हुकाचाइना।
-----------------------
ये भी पढ़ें - इस तरह वीडियो गेम खेल कर कमा लिए करोड़ों रूपए इस हिंदुस्तानी लड़के ने 
------------------------
साउथ पेरु के इसा शहर से महज 8 किलोमीटर की दूरी ये गांव बसा हुआ है। रेत के टीलों के बीच में बसे इस छोटे से गांव में एक खूबसूरत सी झील है। अंधेरी रात में सरसराती रेतीली हवाओं के बीच इसकी तस्वीरें देखकर आपका मन और बेचैन हो जाएगा।
huakachina, peru
इस गांव में रात होते ही ऐसा लगता है मानो जन्नत की खूबसूरती जमीन पर आ गयी हो। चारों तरफ वीरान रेगिस्तान है और बीचों बीच छोटा सा गांव है, और गांव के बीचों बीच छोटी सी झील।
-----------------------
ये भी पढ़ें - इस तरह वीडियो गेम खेल कर कमा लिए करोड़ों रूपए इस हिंदुस्तानी लड़के ने 
------------------------
इस अद्भुत गांव की तस्वीर जितनी हैरान कर देने वाली हैं इसकी बनावट उससे ज्यादा रोमांचित कर देने वाली है। गांव में सिर्फ 100 लोग रहते हैं। यहां घरों से ज्यादा रेस्टोरेंट और रेसॉर्ट्स हैं। दुनिया भर के सैलानी यहां के मनमोहक नजारों का आनंद लेने के लिए आते हैं। गांव का नाम हुकाचाइना, यहां के रहने वाले लोगों के नाम से रखा गया है।
huakachina, peru
यहां आने वाले लोग जल्दी वापस जाने को तैयार नहीं होते हैं। इसका कारण है गांव का खूबसूरत माहौल, साथ में लक्ज़री रिसॉर्ट्स और होटल। यहां टूरिस्ट बोटिंग और बग्गी राइट का आनंद भी ले सकते हैं। पेरु देश में इस गांव की काफी मान्यता है, यहां तक की वहां की करंसी पर भी इसी गांव की तस्वीर लगी हुई है। 

No comments:

Post a Comment

whatsapp button