किसी भी विषैले सांप का विष उतारने में कारगर है ये अचूक मंत्र - fun offbeat

Latest

Wednesday, 23 August 2017

किसी भी विषैले सांप का विष उतारने में कारगर है ये अचूक मंत्र

saanpon ka zahar utarne ka mantra
सांप का नाम सुनते ही मन में एक डर पैदा हो जाता है जिसका कारण है, सांप के डंक का अति विषैला होना।सांपों के विष में इतना जहर होता है कि जिस किसी को भी वो काटते हैं उसका बचना लगभग नामुमकिन होता है। लेकिन आज के दौर में मेडिकल साइंस में इतनी तरक्की हो चुकी है कि अगर लोगों को सही समय पर सही इलाज मिले तो उनकी जान बचाई जा सकती है। वहीं अगर हम पुराने दौर की बात करें तो लोग सांपों के मंत्र का इस्तेमाल कर झाड़फूक का सहारा लेकर जान बचाने की कोशिश करते थे।इस मंत्र का प्रयोग भविष्य में किसी के भी काम आ सकता है।
-------------------------
ये भी पढ़ें - एक भैंस मोबाइल निगल गयी 
------------------------
saanpon ka zahar utarne ka mantra
अगर हम पुराने समय की बात करें तो लोग बड़े से बड़े सांपों के जहर को महज एक छोटे मंत्र से ख़त्म कर देते थे। जो आज भी उतने ही प्रभावी हैं। तो आइए आज हम आपको एक ऐसा मंत्र बताते हैं जिसके जाप से विषैले सांपों का जहर भी कुछ मिनटों में उतारा जा सकता है। इस मंत्र का वर्णन विष्णु पुराण में किया गया है।
saanpon ka zahar utarne ka mantra
नर्मदा नदी प्राचीन भारत की प्रमुख नदियों में से एक है। इस नदी का वर्णन अनेक ग्रंथों में पाया जाता है। कुछ ग्रंथों में नर्मदा नदी को भगवान शिव की पुत्री बताया गया है। मान्यता है कि नर्मदा में स्नान करने मात्र से कालसर्प दोष, पित्रदोष जैसी तमाम परेशानियां ख़त्म हो जाती हैं।
-------------------------
ये भी पढ़ें - एक भैंस मोबाइल निगल गयी 
---------------------------
saanpon ka zahar utarne ka mantra, snake poison,
विष्णु पुराण के अनुसार नर्मदा नदी का जल ग्रहण करने से ही व्यक्ति के आस पास भी सांप नज़र नहीं आते हैं।नर्मदा को नमस्कार कर नामोच्चारण करने से सर्प दंस का भय नहीं रहता है। नर्मदा के इस मंत्र का जप करने से विषधर सांपों का जहर भी फ़ौरन उतर जाता है।
नर्मदाए नमः प्रातः, नर्मदाए नमो निशि।
नमोस्तु नर्मदे तुम्यम, त्राहि विष सर्पतह।

No comments:

Post a Comment

whatsapp button