इस तरह वीडियो गेम खेल कर कमा डाले करोड़ों रूपये एक हिंदुस्तानी लड़के ने - fun offbeat

Latest

Saturday, 12 August 2017

इस तरह वीडियो गेम खेल कर कमा डाले करोड़ों रूपये एक हिंदुस्तानी लड़के ने

sahil arora, professional gamer

अगर आपको भी लगता है कि मोबाइल और कंप्यूटर पर वीडियो गेम खेलना सिर्फ वक्त की बर्बादी है और इस से कुछ हासिल नहीं किया जा सकता, तो आप सरासर गलत हैं। आज हम आपको उस व्यक्ति के बारे में बताएँगे जिसने सिर्फ वीडियो गेम खेल खेल कर ही बेतहाशा दौलत और शौहरत हासिल की है। इस हिंदुस्तानी मूल के विदेशी युवक ने वीडियो गेम टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर 18 करोड़ रुपये जीते, पिछले साल एक टूर्नामेंट जीता था जिसमें इनकी टीम को 42 करोड़ रुपये मिले थे।

ये भी पढ़ें - अगर आपकी पार्टनर भी कहती है ये बात, तो हो जाईये सावधान 

27 साल के साहिल ने वीडियोगेम डोटा2 के टूर्नामेंट्स में भाग लेकर अब तक 18 करोड़ रुपयों के बराबर रकम कमाई है। दो साल पहले उनकी टीम ने एक टूर्नामेंट में 42 करोड़ रुपए जीते थे।
sahil arora, professional gamer
अमेरिका के मैडिसन में रहने वाले साहिल कॉलेज ड्रॉपआउट हैं। उन्होंने वस्कॉन्सिन यूनिवर्सिटी की पढ़ाई छोड़कर गेमिंग को ही फुलटाइम पैशन बना लिया है।
स्टैटिस्टा नामक पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार, साहिल ने अब तक 67 गेमिंग टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेकर 28.3 लाख डॉलर की धनराशि जीती है, जो भारतीय मुद्रा में 18 करोड़ रुपए से कुछ ज्यादा होती है। यानी उन्हें हर टूर्नामेंट से औसतन 27 लाख रुपए मिले हैं। वे एविल जीनियसेस नामक टीम के सदस्य हैं। ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में साहिल का नाम यूनिवर्स है। उनके नाम की स्पेलिंग UNiVeRsE है।
sahil arora, professional gamer, with team

27 साल के साहिल के अलावा 17 साल के पाकिस्तान के सुमैल हसन सईद भी गेम खेल कर करोड़ों कमा रहे हैं। फिलहाल अमेरिका में रहते हैं और जिस टीम ने 2015 में 42 करोड़ कमाए थे उसमें इनका भी हिस्सा था। मतलब साहिल के ही साथी हैं। फेसबकु और ट्वीटर पर लड़ने वाले लोगों को देखना चाहिए कि कैसे हिंदुस्तानी और पाकिस्तानी मिलकर करोड़ों कमा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अगर आपकी पार्टनर भी कहती है ये बात, तो हो जाईये सावधान 

स्टैटिस्टा नाम की वेबसाइट ने दुनिया भर के गेमर्स की कमाई के आधार पर लिस्ट तैयार की है। जिसमें टॉप पर हिंदुस्तानी मूल के साहिल के अलावा  6 चीनी, 2 अमेरिका, 1 पाकिस्तानी गेमर्स शामिल है।

No comments:

Post a Comment

whatsapp button