1 करोड़ 30 लाख रूपए का है ये उपमा और पुलाव, ऐसा क्या है इसमें खास - fun offbeat

Latest

Saturday, 12 August 2017

1 करोड़ 30 लाख रूपए का है ये उपमा और पुलाव, ऐसा क्या है इसमें खास

most costly pulav
लोहेगाँव हवाई अड्डे पर एक आदमी का सामान तलाशा गया। सामान में कुछ कपड़े थे और खाने का टिफिन था। लेकिन टिफिन का वजन जरुरत से ज्यादा होने पर तलाशी लेने वालों को शक हुआ। जब टिफिन को खोला गया तो उसके अंदर से उपमा निकला, उसके बीच में एक काली पन्नी छिपी हुई थी। पन्नी के अंदर यूरो की गड्डी छिपी थी। नोट गिने गए तो गिनने वालों के होश फाख्ता हो गए। दोनों संदिग्धों के पास से मिली रकम को जोड़ा गया तो करीब 86,200 यूरो मिले। मतलब की 1 करोड़ 29 लाख रुपये।

ये भी पढ़ें - ऐसे लड़कों को देखते ही दिल दे बैठती हैं लड़किया 

लोहेगाँव हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने सोमवार को दुबई जाने वाले दो यात्रियों से 1.3 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा को पकड़ा और जब्त कर लिया। जब्त किए गए नोट्स, जिनमें 1,72,800 अमेरिकी डॉलर और 30,000 यूरो शामिल थे, कैसरोल में छिपे हुए थे। सीमा शुल्क अधिकारियों को गुमराह करने के लिए पैसों को उपमा के साथ छुपा कर रखा गया था। यात्रियों - विजय यत्माल, रायगढ़ जिले के नागाथाने के निवासी और मुंबई में चेंबुर के रहने वाले हर्ष रंगलाणी राजू ने अपने चेक-इन सामान में इन कैसरोल को छुपा  कर रखा था। एक इमिग्रेशन ऑफिसर, जो यत्माल के दस्तावेजों को चेक कर रहा था, को लगा कि कुछ गलत और संदेहजनक है, उन्होंने अन्य कस्टम अधिकारियों को सतर्क कर दिया था। जब कस्टम अधिकारियों ने फिर से यत्माल के सामान की जांच की तो उन्हें इसमें उपमा मिला। उपमा की एक पतली परत के नीचे छिपे काले पॉलिथीन बैग में $ 86,600 और 15,000 यूरो छिपाये हुए रखे थे। एक और यात्री, राजू, अपने बैग में पुलाव ले जा रहा था, इसके साथ में विदेशी मुद्रा छिपाई गई थी।
------------------------------
ये भी पढ़ें - ऐसे लड़कों को देखते ही दिल दे बैठती हैं लड़किया 
------------------------------
यात्रियों के चेक-इन सामान की विस्तृत जांच करने पर पता चला कि जब्त की गयी कुल मुद्रा की कीमत 1,30,78,695 रुपये थी। अधिकांश मुद्रा चतुराई से कैसरोल के स्टील के आवरण के नीचे छिपाई गई थी, जिसमें खाद्य पदार्थ जैसे उपमा तथा पुलाव रखकर उनके चेक-इन सामान में रखा गया था। सभी मुद्रा को सीमा शुल्क अधिनियम1962 के तहत, इस धारणा से जब्त कर लिया गया था कि उसे भारत से तस्करी करने का प्रयास किया जा रहा था। 

No comments:

Post a Comment

whatsapp button