ये तो विजय माल्या से भी दो कदम आगे निकलीं - fun offbeat

Latest

Sunday, 30 July 2017

ये तो विजय माल्या से भी दो कदम आगे निकलीं

vijay malya, money laundering,

आजकल उधार लेकर सपने और शौक करने का कल्चर हमारे देश में फैशन की तरह आया है। बड़े शहरों में तो आपको ज्यादातर आबादी लोन के बोझ के तले दबी दिखाई देगी, किसी ने होम लोन लिया है तो कोई एजुकेशन लोन चुका रहा है तो किसी के सर कार लोन चढ़ा हुआ है, मेहनत से लोन चुका रहे है लेकिन मजाल है कि वो उफ्फ तक कर दें। गरीब और मध्यम वर्ग तो लोन लेकर चुका भी देते हैं लेकिन बड़े-बड़े लोग तो लोन लेकर फरार ही हो जाते हैं। किंगफिशर वाले माल्या साहब को ही ले लीजिए, बैंक वालों से लोन लिया, फरार हुए और सीना ताने हिंदुस्तानी सिस्टम पर व्यंग्य अलग करते हैं।
ye bhi padhein - सांप के सौदे के नाम पर ठग लिए 10 लाख रूपए 
वैसे लोन लेकर भागने वालों की भी अलग ही कैटेगरी होती है, सब माल्या की तरह दिलेर भगौड़े नहीं होते, कुछ लोग अंडर ग्राउंड हो जाते हैं उनके बारे में किसी को कुछ पता नहीं होता है, तो कुछ ऐसे होते हैं जो सामने दिखाई देते हैं लेकिन उनको कोई पहचान नहीं पाता है।
vijay malya, money laundering,
चीन में एक ऐसा ही मामला सामने आया यहाँ एक महिला मिली, जिसने चीनी बैंकों से लोन लिया, फिर सर्जरी करा कर चेहरा बदल लिया, पूरे देश में चक्कर लगाती रही लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी।
ye bhi padhein - सांप के सौदे के नाम पर ठग लिए 10 लाख रूपए 
चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, स्थानीय कोर्ट ने एक 59 साल की महिला 'हु नाजुआन'  से 25 मिलियम युआन यानी की करीब 3.71 मिलियन डॉलर रिकवरी का आदेश देते हुए उसे गिरफ्तार करने का आदेश दिया।  महिला अपने शहर वुहान को छोड़कर भाग गई। 'हु नाजुआन' को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस वालों को बड़ा पसीना बहाना पड़ा। जब वो गिरफ्त में आई तो एक नयी परेशानी खड़ी कर दी। जिस महिला पर लोन लेकर भागने का आरोप लगा था वो 59 साल की थी, जिसे गिरफ्तार किया गया ये 30 साल की सुंदर बाला। कड़ी पूछताछ के बाद महिला ने कुबूला कि वो ही 'हू नाजुआन' है, जिसने बैंक से लोन लिया था, उसने बताया कि अपने कार्ड और दूसरे तरीकों से उसने सर्जरी कराई और पूरे देश में घूमी, उसने ये भी स्वीकार किया कि दूसरे शहरों में घूमने के लिए फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर रही थी। दरअसल चीन इन दिनों बैंकों को लोन न चुकाने वालों के खिलाफ अभियान चला रहा है, उसी में ये दिलचस्प घटना सामने आई।

whatsapp button