इन भाई बहनों के लिए कुछ अलग होगा ये रक्षा बंधन, दे रहे हैं अनोखा उपहार - fun offbeat

Latest

Tuesday, 1 August 2017

इन भाई बहनों के लिए कुछ अलग होगा ये रक्षा बंधन, दे रहे हैं अनोखा उपहार

rakshabandhan
रक्षाबंधन का त्योहार आने ही वाला है सभी भाई बहन इस त्योहार को लेकर काफी उत्साहित हैं, बहनें भाई को राखी बांधकर उनकी लम्बी उम्र और खुशहाल  जिंदगी की कामना करती हैं, और भाई अपनी बहनो को उनका मनपसंद उपहार देते हैं, ऐसा हर साल ही होता है लेकिन इस बार कुछ भाई बहनों के लिए ये रक्षाबंधन कुछ अलग होगा। 

राखी बाँधने की परम्परा तो छह हजार साल पुरानी है लेकिन गिफ्ट देने का रिवाज अभी 50-60 साल पहले ही आया। पहले के जमाने में भाई लोगों ने रक्षा करने का वादा कर दिया और आशीर्वाद दे दिया इतना ही काफी था लेकिन अब जमाना बदल गया है, अब गिफ्ट नहीं दिया तो बहन नाराज़ हो जाती है और बात बिगड़ भी सकती है,सोशल मीडिया वाले युग में अक्सर ये सब बातें प्यार पर हावी हो रही है।
कई बार तो ऐसा भी होता है कि गिफ्ट का आकार और कीमत ही प्यार के आकार को निर्धारित करते हैं, तो वहीं इस युग में कुछ भाई और कुछ बहनें अद्भुत गिफ्ट देकर एक दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान की भावना के साथ-साथ सलामती की कामना भी कर रहे हैं।
telangana sisters at campaign

ऐसे ही अद्भुत उपहार के साथ ये भाई बहन अपना रक्षाबंधन विशेष बनाने जा रहे हैं, ये भाई हैं अमेठी के और बहनें हैं तेलंगाना की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेठी में स्वच्छ भारत अभियान के तहत रक्षाबंधन पर एक खास अभियान चलाया जा रहा है।अनोखा अमेठी, अनोखा गिफ्ट। जिसके तहत इस रक्षाबंधन में भाई अपनी बहनों के लिए शौचालय बनवा रहे हैं। ताकि इस त्योहार के बाद बहनों को खुले में शौच करने के लिए न जाना पड़े।
swachh bharat abhiyan at अमेठी
भाइयों के इस प्यार और पैंपर का जवाब दे रही हैं तेलंगाना की बहनें। उन्होंने तो हैदराबाद में अभियान चला दिया है कि इस रक्षाबंधंन में हर भाई को राखी बांधने के साथ-साथ उनके सिर पर हेलमेट भी बांधा जाए, ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचाया जा सके। एक संस्था द्वारा चलाए जा रहे गिफ्ट हेलमेट, गिफ्त लाइफ अभियान की खासी चर्चा हो रही है। उम्मीद जताई जा रही है रक्षाबंधन के बाद बहुत सारे भाई साहब लोग सड़कों पर हेलमेट के साथ स्कूटर और मोटर साइकिल पर दिखाई देंगे।

whatsapp button